logo-image

कोविड-19 : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में सात पॉजिटिव मामले

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को बताया कि संगठन में बड़े पैमाने पर कराए गए कोरोना वायरस टेस्ट में सात मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएसए ने देश भर में तकरीबन 100 टेस्ट किए.

Updated on: 23 Jun 2020, 09:46 AM

New Delhi:

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) (CSA) सोमवार को बताया कि संगठन में बड़े पैमाने पर कराए गए कोरोना वायरस (Corona Virus) टेस्ट में सात मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएसए ने देश भर में तकरीबन 100 टेस्ट किए, जिनमें इसके स्टाफ सदस्य व अनुबंधित खिलाड़ी शामिल थे. सीएसए ने ऐसा सरकार द्वारा बिना संपर्क वाले खेल को लेवल-3 पर दोबारा शुरू करने के ऐलान के बाद किया. सीएसए के कार्यकारी सीईओ जैक्स फॉल ने स्पोर्ट24 से कहा, हमें पता था कि निश्चित तौर पर पॉजिटिव मामले सामने आएंगे. 100 टेस्ट करने के बाद सात मामलों का ही पॉजिटिव निकलना काफी कम है. फॉल ने कहा, हमारे मेडिकल प्रोटोकॉल हमें उन लोगों का जानकारी साझा करने की इजाजत नहीं देते जिनका टेस्ट पॉजिटिव आया है. हाल ही में बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की मौत की अफवाह, खिलाड़ी बोला- खबरें निराधार और फर्जी

दक्षिण अफ्रीका में सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में गैर-संपर्क खेलों के लिए अभ्यास की छूट दी है. सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक्स फॉल ने हालांकि यह नहीं बताया कि क्या कोई खिलाड़ी भी पॉजिटिव मिला है. उन्होंने कहा, हमारे चिकित्सा नैतिक नवाचार में हमें कोविड-19 संक्रमित लोगों के बारे में जानकरी साझा करने की अनुमति नहीं है. दुनियाभर में 90 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी के चपेट में है. बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आए हैं. दक्षिण अफ्रीका में प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर सोलो न्क्वेनी कोविड-19 की चपेट में आने में आने वाले पहले खिलाड़ी हैं

(एजेंसी इनपुट)