News Nation Logo

IND vs NZ : T20 सीरीज में इन तीन खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर, वर्ल्ड कप में हुए हैं फेल

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 19 Nov 2022, 08:25:48 AM
these 3 players is main for team india pant bhuvneshwar arshdeep

these 3 players is main for team india pant bhuvneshwar arshdeep ind v (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भारत का न्यूजीलैंड दौरा हुआ शुरू
  • कल बारिश की भेंट चढ़ा मैच
  • पंत, अर्शदीप पर सभी की नजर

नई दिल्ली:  

IND vs NZ : भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा कल से पहले टी20 मुकाबले के साथ शुरू हो चुका है. हालांकि पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. एक गेंद क्या टॉस भी मुकाबले में नहीं हो पाया. अब 2 मुकाबले बचे हैं सीरीज में. दूसरा मैच कल खेला जाएगा और वही आखिरी मैच 22 दिसंबर के दिन होगा. विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन सभी के सामने है. लीग मुकाबले में तो टीम इंडिया अच्छा खेली लेकिन जैसे ही नॉकआउट मुकाबले की बारी आई टीम कहीं ना कहीं पर फिसड्डी साबित हुई.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : टीम इंडिया की हार में छुपा है मुंबई की जीत का मंत्र, रोहित को बस ये करना होगा

टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारी यानी 1 विकेट नहीं ले पाए. अब इसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड का दौरा शुरू हो गया है. आज हम आपको उन तीन खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जो विश्व कप में खेले थे पर फ्लॉप साबित रहे. सभी की नजर इस सीरीज में इन 3 प्लेयर्स पर फिर रहेगी.

यह भी पढ़ें- Jadeja IPL 2023 : जडेजा ने धोनी के लिए लिखा, 'सब कुछ ठीक है'

ऋषभ पंत

सबसे पहले नाम आता है ऋषभ पंत का. विश्व कप टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. अगर बात वहीं इस सीरीज की करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं. एक्सपर्ट की मानें तो इनके लिए अपने आप को साबित करने का यह आखिरी मौका है. अगर वह रन नहीं बना पाए तो फिर संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे इन्फॉर्म बल्लेबाजों को मौका दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें - IND vs NZ : विश्व कप में हार के बाद ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग 11 में शामिल!

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ दिनों से ही आउट ऑफ फॉर्म ही चल रहे हैं. 19वें ओवर में गेंदबाजी करना उनकी कमजोरी बन चुका है. लेकिन यह सीरीज उनको अपनी फॉर्म हासिल करने का समय दे रही है. विश्वकप की बात करें तो कुमार का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. ना उनकी गेंदबाजी में तेजी दिखी और ना ही स्विंग देखी गई. इसलिए सभी की नजर इस समय भुवनेश्वर कुमार पर टिकी हैं कि किस तरीके से ये गेंदबाज प्रदर्शन करके दिखाता है.

यह भी पढ़ें - IND vs NZ : लक्ष्मण ने की हार्दिक की तारीफ, बोले, बहुत खास है ये खिलाड़ी

अर्शदीप सिंह

तीसरा नाम आता है एक गेंदबाज का, और वो हैं अर्शदीप सिंह. अर्शदीप सिंह को हालांकि टीम इंडिया में इतना समय नहीं हुआ है कि उनके प्रदर्शन को बाकी के मैचों से तुलना कर पाएं. हालांकि विश्व कप 2022 में अर्शदीप सिंह से उम्मीद है बहुत थी क्योंकि बुमराह चोटिल हो गए थे. लेकिन बुमराह की भरपाई वह अपनी गेंदबाजी से नहीं कर सके. अब अर्शदीप के पास फिर से एक मौका है अपने आप को साबित करने का. बताने का कि वह लंबे रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं. अगर उनको लगातार मौका दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के इस घातक खिलाड़ी को IPL खेलने से नहीं रोकेंगे कप्तान पैट कमिंस

तो ये वो तीन खिलाड़ी हैं जिन पर सभी फैंस के साथ बीसीसीआई की भी नजर होगी. अगर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर गए तो आगे खेलते रहेंगे, अगर नहीं किया तो फिर उनकी आखिरी सीरीज साबित हो सकती है.

First Published : 19 Nov 2022, 08:25:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.