logo-image

टीम इंडिया 2 जून को होगी रवाना, यहां जानिए कैसा रहेगा पूरा प्रोग्राम 

Team India Tour Of England : टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रवाना हो रही है. इस वक्त इस दौरे के लिए चुने गए सभी भारतीय खिलाड़ी मुंबई में हैं और अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर  रहे हैं.

Updated on: 29 May 2021, 09:57 PM

नई दिल्ली :

Team India Tour Of England : टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रवाना हो रही है. इस वक्त इस दौरे के लिए चुने गए सभी भारतीय खिलाड़ी मुंबई में हैं और अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर  रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी इंग्लैंड दौरे पर साउथम्टन में आइसोलेशन के दौरान धीरे-धीरे अपनी ट्रेनिंग का दायरा बढ़ाने की अनुमति दी जाएगी. भारत को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. आईसीसी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, जहां वो करीब तीन महीने और 15 दिन रहेगी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत को इंग्लैंड के साथ ही चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है. इस सीरीज के तुरंत बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में शुरू हो जाएंगे और हो सकता है कि भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी सीधे इंग्लैंड से यूएई ही चले जाएं.

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक 2021 : सायना नेहवाल और श्रीकांत के ओलंपिक में हिस्सा लेने की उम्मीदें धूमिल 

इस बीच आईसीसी ने एक बयान में कहा है कि इंग्लैंड का दौरा करने से पहले टीम को भारत में 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा, जहां प्रतिदिन उसके खिलाड़ियों का टेस्ट होगा. रवाना होने के बाद वे सीधे हैम्पशायर बॉउल के होटल जाएंगे और वहां पर फिर से उनका टेस्ट किया जाएगा. इसके बाद वे आइसोलेशन में रहेंगे. आईसीसी ने आगे कहा है कि  आइसोलेशन के दौरान नियमित आधार पर खिलाड़ियों का टेस्ट किया जाएगा. प्रत्येक राउंड की टेस्ट में निगेटिव पाए जाने के बाद बायो बबल के खिलाड़ियों को धीरे-धीरे ट्रेनिंग का दायरा बढ़ाने की अनुमति दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: माइकल वॉन बोले, इंग्लैंड जीतेगा सीरीज, जानिए इसका कारण 

न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही इंग्लैंड पहुंची हुई है, जहां उसे इंग्लैंड के साथ दो जून से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है. इसके बाद वह बायो सिक्योर बबल में जाएगी और फिर टेस्ट के बाद अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी. आईसीसी ने साथ ही यह भी कहा कि बिना किसी बाधा के डब्ल्यूटीसी फाइनल का आयोजन किया जाएगा ब्रिटेन की सरकार ने इस चैंपियनशिप के आयोजन को अपनी मंजूरी दे दी है. इंग्लैंड रवाना होते समय भारतीय खिलाड़ियों को निगेटिव टेस्ट साथ लेकर जाना होगा.