logo-image

IND vs ENG: माइकल वॉन बोले, इंग्लैंड जीतेगा सीरीज, जानिए इसका कारण 

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा अब करीब है. भारतीय टीम दो जून को विशेष विमान से इंग्लैंड जाएगी. इसके बाद 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है.

Updated on: 29 May 2021, 03:53 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा अब करीब है. भारतीय टीम दो जून को विशेष विमान से इंग्लैंड जाएगी. इसके बाद 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है. इसके बाद अगस्त में पांच टेस्ट मैचोंी सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलनी है. इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है. कई दिग्गज अपनी अपनी राय रख रहे हैं. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड अपने घर में अगस्त - सितंबर में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को हरा देगा, क्योंकि मेजबान टीम इंग्लैंड ड्यूक गेंदों के साथ अधिक सहज हैं, जिनका उपयोग देश में टेस्ट क्रिकेट के लिए किया जाता है. भारत को इंग्लैंड के साथ चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में जोए रूट और विराट कोहली टॉप स्कोरर होंगे जबकि जसप्रीत बुमराह और क्रिस वोक्स टॉप विकेट टेकर गेंदबाज साबित होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Update :  सितंबर- अक्टूबर में UAE में शेष आईपीएल, पूरा शेड्यूल बाद में जारी होगा

माइकल वॉन ने क्रिकट्रेकर को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि इंग्लैंड जीतेगा. हमेशा जब इंग्लैंड को दौरा करना पड़ा है तो, उन पर ताबड़तोड़ प्रहार किया गया है. और हर बार जब भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया है, तो इसका उल्टा हुआ है. इंग्लैंड घर पर एक ऐसी टीम है जिसे ड्यूक गेंद से हराना बहुत मुश्किल है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली और जो रूट टॉप स्कोरर होंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह और क्रिस वोक्स सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रूप में उभरेंगे.  करीब 46 साल के माइकल वॉन का मानना है कि 18 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देखना शानदार होगा. पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि काइल जेमिसन के लिए टेस्ट करियर की शुरुआत शानदार रही है. उनके बाद रिषभ पंत हैं, जोकि विश्व क्रिकेट के स्टार हैं. पिछले कुछ महीनों के दौरान उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, खासकर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में.