logo-image

IPL 2021 Update :  सितंबर- अक्टूबर में UAE में शेष आईपीएल, पूरा शेड्यूल बाद में जारी होगा

IPL 2021 Schedule Update : आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर आखिरकार बड़ा फैसला ले लिया गया है. बीसीसीआई की एसजीएम में बड़ा फैसला ये हुआ कि आईपीएल 2021 के बचे हुएए मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में सितंबर-अक्टूबर में आयोजित किए जाएंगे.

Updated on: 29 May 2021, 02:45 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Schedule Update : आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर आखिरकार बड़ा फैसला ले लिया गया है. बीसीसीआई की एसजीएम में बड़ा फैसला ये हुआ कि आईपीएल 2021 के बचे हुएए मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में सितंबर-अक्टूबर में आयोजित किए जाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शनिवार को अब से कुछ देर पहले इसकी पुष्टि की है. हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है कि बीसीसीआई ने भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए आईपीएल 2021 सीजन के बाकी मैचों को इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात में पूरा करने की शनिवार को घोषणा की. इससे पहले आईपीएल 2020 का पूरा सीजन ही यूएई में हुआ था और कोरोना महामारी के बीच भी यूएई ने दुनिया के इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक किया था. इसकी हर किसी ने तारीफ भी की थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : SGM Update News, विदेशी खिलाड़ियों पर BCCI का बड़ा फैसला, T20 विश्व कप के लिए....

बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि आईपीएल 2021 पर फैसला शनिवार को आयोजित विशेष आम बैठक (एसजीएम) में लिया गया, जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से आईपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की. बीसीसीआई साथ ही अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 वल्र्ड कप को लेकर बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से भी बात करेगा. बयान में आगे कहा है कि बीसीसीआई की एसजीएम ने पदाधिकारियों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी पर उचित फैसला लेने के लिए आईसीसी से समय बढ़ाने का अनुरोध किया है. आईसीसी की बैठक एक जून को होनी है और माना जा रहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर फैसला लिया जा सकता है. हालांकि अब बीसीसीआई निर्णय लेने के लिए वक्त मांग रही है, इसलिए हो सकता है अभी आखिरी फैसला न हो सके. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE में ही होंगे आईपीएल के बचे हुए मैच, राजीव शुक्ला का बड़ा बयान 

बता दें कि आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के कारण टाल दिया गया था. जब आईपीएल सस्पेंड किया गया, उस वक्त आईपीएल के 29 मैच हो चुके थे और 31 मैच बाकी थे. अब यही बचे हुए मैच यूएई में होंगे. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने चे हुए मैच का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि 18 सितंबर से बचे हुए मैच शुरू हो सकते हैं. टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है और वहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. उसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच भी खेल जाने हैं. हो सकता है कि भारतीय खिलाड़ी टेस्ट सीरीज खेलकर सीधे यूएई ही पहुंचें. 

(input ians)