logo-image

IPL 2021 : SGM Update News, विदेशी खिलाड़ियों पर BCCI का बड़ा फैसला, T20 विश्व कप के लिए....

आईपीएल 2021 को लेकर बीसीसीआई की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है. बीसीसीआई ने तय कर लिया है कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में ही होंगे.

Updated on: 29 May 2021, 01:51 PM

नई दिल्ली :

BCCI SGM Updates : आईपीएल 2021 को लेकर बीसीसीआई की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है. बीसीसीआई ने तय कर लिया है कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में ही होंगे. साथ ही ये भी फैसला लिया गया कि अगर सितंबर अक्टूबर में आईपीएल के बचे हुए मैच होते हैं तो उसके लिए बीसीसीआई बाकी देशों के क्रिकेट बोर्ड से बात करेगा, ताकि खिलाड़ियों की उपलब्धता तय की जा सके. बीसीसीआई की एजीएम में ये भी फैसला हुआ कि टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए बीसीसीआई आईसीसी से कुछ समय मांगेगा. आईसीसी की बैठक दो दिन बाद ही यानी एक जून को होनी है. माना जा रहा है कि इसमें आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन स्थल पर चर्चा के बाद फैसला ले सकता है. बीसीसीआई का कहना है कि टी20 विश्व कप को लेकर वह जुलाई तक का वक्त और चाहता है, जिसमें अभी करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE में ही होंगे आईपीएल के बचे हुए मैच, राजीव शुक्ला का बड़ा बयान 

बता दें कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच अब यूएई में ही होंगे. इसको लेकर राजीव शुक्ला ने तस्वीर अब साफ कर दी है. बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कह दिया है कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में ही होंगे. इसको लेकर संभावना तो पहले से ही जताई जा रही थी, लेकिन अब पक्का हो गया है. आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं और 31 मैच बाकी हैं. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ये बचे हुए मैच कब होंगे, संभावना है कि सितंबर से लेकर अक्टूबर तक आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पेशल रेट्रो जर्सी पहनेगी टीम इंडिया, देखिए एक झलक

बीसीसीआई की एसजीएम भी आज हो रही है. इस वर्चुअल बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर आखिरी फैसला होना है. साथ ही घरेलू सीजन पर भी चर्चा के बाद फैसले के आसार नजर आ रहे हैं. कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के कारण आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. अब माना जा रहा है कि आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर के बीच कराए जा सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है. भारत में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा होगी जो अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जा सकता है. ऐसा समझा जाता है कि बीसीसीआई इंग्लैंड सीरीज के एक दिन बाद 15 सितंबर से आईपीएल के शेष मैचों में करा सकता है. यह टूर्नामेंट यूएई में हो सकता है. आईपीएल के शेष मुकाबले 20 या 22 दिनों में पूरे कराए जा सकते हैं. इस दौरान ज्यादातर मुकाबले डबल हेडर के रूप में खेले जाएंगे जिससे आईपीएल को जल्द खत्म किया जा सके.