logo-image

INDvsENG 2022 : भारत को चाहिए विराट का साथ, तभी बनेगी बात!

Virat Kohli in 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मुकाबला आज खेला जाना है. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी.

Updated on: 01 Jul 2022, 12:52 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli in 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मुकाबला आज खेला जाना है. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा था. पर कोरोना की वजह से सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भारत बचे हुए मैच को जीतकर या फिर ड्रा कराकर ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा और 15 साल बाद एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगा. सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को रोहित के रूप में बड़ा झटका लगा है. रोहित जब मुकाबले से बाहर हैं तो बुमराह को टीम की कमाल सौंपी है. अब ऐस में 15 साल का सपना पूरा करने के लिए भारत को विराट कोहली के साथ की जरूरत है.

यह भी पढ़ें - INDvsENG 2022 : रोहित की जगह ये खिलाड़ी बनेगा टीम का संकटमोचक!

लेकिन रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जरुरी है कि विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में आ जाएं. पुराना फॉर्म मतलब 2014, 2016 और 2017 में जिस तरह से विराट का बल्ला आग उगल रहा था. 2014 की बात करें तो कोहली ने 7 शतक, 2017 और 2018 में भी एक साल के अंदर 7 टेस्ट शतक लगाए थे. ऐसे में 2022 में विराट के फैंस शतकों के सूखे का खात्मा चाहेंगे.  

यह भी पढ़ें - उमरान मलिक के पास शानदार मौका, अब नहीं किया ये काम तो हो जाएगी देर! 

बुमराह के प्रदर्शन की बात करें तो अभ्यास मैच में बुमराह का खास प्रदर्शन नहीं रहा था. इसलिए थोड़ा सा प्रेशर बुमराह अपने ऊपर महसूस कर सकते हैं. हालांकि विराट कोहली भी जसप्रीत बुमराह की मदद करने के लिए बिल्कुल तत्पर रहेंगे. इन पांच मैचों में से चार मैच विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अगस्त 2021 में खेले थे. अब यह देखने वाली बात होती है कि किस तरीके से जसप्रीत बुमराह अपने पहले मैच में धूम मचाते हैं या फिर भारत का सपना अधूरा ही रह जाता है.