logo-image

INDvsENG 2022 : रोहित की जगह ये खिलाड़ी बनेगा टीम का संकटमोचक!

Virat Kohli in INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई यानी कल से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी.

Updated on: 30 Jun 2022, 01:40 PM

नई दिल्ली :

Virat Kohli in INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई यानी कल से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा था. पर कोरोना की वजह से सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भारत बचे हुए मैच को जीतकर या फिर ड्रा कराकर ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा और 15 साल बाद एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगा.

इस सीरीज की बात करें तो ये भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रही है. भारत को इस दौरे पर एक टेस्ट के साथ-साथ 3 वन डे और 3 टी20 मैचों की श्रंखला भी खेलनी है. जैसा आप जानते ही हैं कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है तो भारत इस सीरीज के जरिये अपनी प्रैक्टिस को मजबूत कर सकता है. यानी हम ये कह सकते हैं कि इंग्लैंड के इस दौरे से भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने में आसानी हो सकती है.  

हालांकि जब पिछले साल भारत जब दौरे पर गया था तब विराट कोहली कप्तान थे और अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी, पर रोहित के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कप्तानी पर संशय के बादल बने हुए हैं. अब देखते हैं कि भारत 2007 के बाद इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज किस तरह से मात दे पाता है.