logo-image

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा : इतने दिन के क्वारंटीन रहने के बाद प्रैक्टिस करेगी भारतीय टीम 

Team India tour of England  : टीम इंडिया अब इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए तैयार है. सभी भारतीय खिलाड़ी इस वक्त मुंबई में एकत्र हो रहे हैं. वहां पर क्वारंटीन में रहने के बाद दो जून को टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

Updated on: 23 May 2021, 12:38 PM

नई दिल्ली :

Team India tour of England  : टीम इंडिया अब इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए तैयार है. सभी भारतीय खिलाड़ी इस वक्त मुंबई में एकत्र हो रहे हैं. वहां पर क्वारंटीन में रहने के बाद दो जून को टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. भारतीय पुरुष और महिला टीम एक साथ विशेषा चार्टर फ्लाइट से जाएंगे. इस बीच एक अच्छी खबर ये आ रही है कि संभावना है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड पहुंचने के बाद केवल तीन ही दिन के लिए क्वारंटीन में रहना पड़े. बताया जाता है कि बीसीसीआई इस बारे में ईसीबी से बात कर रही है और जल्द ही इस पर फैसला होने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें : श्रीलंकाई के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, बांग्लादेश से खेलनी है सीरीज 

इंग्लैंड का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले आइसोलेशन के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण में साउथेम्प्टन में अभ्यास करने की अनुमति देने से पहले केवल तीन दिन के हार्ड क्वारंटाइन से गुजरने के लिए कहा जा सकता है. रोडमैप वैसा ही हो सकता है जैसा न्यूजीलैंड अपने टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड पहुंचने पर अनुसरण कर रहा है. इसमें 2 जून से मेजबान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज और साथ ही 18 जून से भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल शामिल है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के अलावा, भारत अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Update : सितम्बर-अक्टूबर में आईपीएल 14 के बचे हुए मैच! संभावित नई तारीख जानिए 

भारतीय टीम 2 जून को मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड पहुंचने पर टीम इंडिया को 10 दिनों के आइसोलेशन से गुजरना होगा, हालांकि अब इसमें बदलाव की बात सामने आ रही है. इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. इस बीच यह समझा जाता है कि बीसीसीआई और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बीच चर्चा चल रही है और चूंकि भारत के अधिकांश खिलाड़ी पहले से ही मुंबई में बायो-सिक्योर बबल में हैं और अन्य अगले कुछ दिनों में शामिल हो रहे हैं, इसलिए कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण भारत के यूके सरकार की रेड लिस्ट में होने के कारण क्वारंटीन तो होगा लेकिन इसमें थोड़ी राहत मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें : खेल पुरस्कार : भारत में खिलाड़ियों को दिए जाते हैं ये पुरस्कार, यहां जानिए पूरी डिटेल 

छह के ग्रुप में अभ्यास करने की अनुमति देने से पहले न्यूजीलैंड को अनिवार्य रूप से तीन दिवसीय कठिन क्वरंटीन से गुजरने के लिए कहा गया था। वे सोमवार और मंगलवार को जत्थे में पहुंचे थे. न्यूजीलैंड, जो अभी साउथेम्प्टन में डेरा डाले हुए है, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस महीने के अंत में लंदन का रुख करेगा. भारतीय टीम 2 जून से साउथेम्पटन में डेरा डाल लेगी.