logo-image

Ravindra Jadeja Update: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर की हुई वापसी, बने इस टीम का हिस्सा

स्पोर्टस्टार से बातचीत के दौरान सौराष्ट्र के कोच नीरज ओडेड्रा ने कहा, 'जडेजा की ट्रेनिंग और वर्कलोड जहां नेशनल क्रिकेट अकादमी के अनुसार होगा.

Updated on: 22 Jan 2023, 02:46 PM

नई दिल्ली:

Ravindra Jadeja Big Update: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के बाद अब न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है. वहीं अगले माह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया और फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिए घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी खेलते हुए नजर आएंगे. इसकी पुष्टि जडेजा की घरेलू टीम सौराष्ट्र के कोच नीरज ओडेड्रा ने की है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में आखिरी बार दिखेंगे Dhoni! जानें कैसे बनाया CSK को आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम

स्पोर्टस्टार से बातचीत के दौरान सौराष्ट्र के कोच नीरज ओडेड्रा ने कहा, 'जडेजा की ट्रेनिंग और वर्कलोड जहां नेशनल क्रिकेट अकादमी के अनुसार होगा. वहीं मैंने जडेजा को वाट्सएप पर मैसेज भेजा और कहा कि आपकी घरेलू टीम में वापसी से हम सभी काफी उत्साहित हैं. इसका जवाब देते हुए जडेजा ने कहा था कि वह भी घरेलू टीम से जुड़ने और खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं.' जडेजा ने अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. जिसका वीडियो हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल प्लेऑफ में शतक जड़ने वाला पहला अनकैप्ड प्लेयर, अब RCB को बनाएगा चैंपियन!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शामिल

फरवरी में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय दौरे पर आ रही है. यहां दोनों टीमों के बीच खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगा. जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. इसमें जडेजा का नाम भी शामिल है. हालांकि अगर जडेजा मैच फिटनेस साबित करते हैं तभी इस सीरीज का हिस्सा बन सकेंगे. जिसके लिए जडेजा ने 24 जनवरी से चेन्नई के खिलाफ सौराष्ट्र के मैच में खेलने का फैसला किया है. ये मैच चेन्नई में ही खेला जाएगा.

जडेजा कब हुए थे चोटिल 

जडेजा पिछले साल सितंबर में खेला जा रहे एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ चोटिल हो गए थे. उनके घुटने में चोट आ गई थी. जिसके चलते वह एशिया कप से बाहर हो गए थे. करीब पांच महीने बाद जडेजा पहली बार मैदान में क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे.