logo-image

टीम इंडिया ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं, विराट कोहली बोले- प्यार और खुशियां बांटकर मनाएं त्योहार

विराट कोहली ने ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. विराट ने लिखा,

Updated on: 01 Aug 2020, 07:28 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर का मुस्लिम समुदाय आज को ईद-उल-अजहा (Eid-Al-Adha) का त्योहार मना रहा है. सऊदी अरब के मक्का में हज के अंतिम दिनों के साथ ईद-उल-अजहा का चार दिवसीय त्योहार मनाया जा रहा है. इस त्योहार में मुस्लिम समुदाय के लोग पशुओं की कुर्बानी देते हैं. लेकिन, कोविड-19 महामारी (Covid-19 Global Pandemic) की वजह से इस साल के बाकी त्योहारों की तरह ही ईद के त्योहार का भी उत्साह काफी फीका रहा. कोरोनावायरस की वजह से बिगड़े आर्थिक हालातों की वजह से मुस्लिम समुदाय के लोग उस उत्साह के साथ ईद नहीं मना पाए, जिस उत्साह से वे हर साल मनाया करते थे.

ये भी पढ़ें- अपनी बात रखने से पीछे नहीं हटता, चाहे भारत पर ही क्यों न हो : शाहिद अफरीदी

इस खास मौके पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) की शुभकामनाएं दीं. कोरोना वायरस की वजह से ही टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी भी बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को देखते हुए खिलाड़ी अब केवल ट्रेनिंग के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए ही आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की वजह से दूसरी बार स्थगित हुआ तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2020

ईद-उल-अजहा के पाक मौके पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. विराट ने लिखा, "ईद-अल-अजहा के मौके पर जश्न मनाने वालों को शुभकामनाएं. आइए इस दिन को प्यार और खुशियां बांटकर मनाएं." रोहित शर्मा ने ईद की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, "ईद मुबारक. जश्न मनाने वालों को ईद की बधाई. आपका दिन शुभ हो." भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने लिखा, "आप सभी को ईद मुबारक." मोहम्मद शमी ने लिखा, "अल्लाह आपको समृद्धि और सफलता दे. अल्लाह आपको धन, खुशियां और स्वस्थ जिंदगी दे."