News Nation Logo
Banner

कोरोनावायरस की वजह से दूसरी बार स्थगित हुआ तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2020

कोविड-19 महामारी के कारण तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) का पांचवां चरण दूसरी बार स्थगित कर दिया गया है. टीएनसीए अब उम्मीद कर रहा है कि टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी या तो इस साल नवंबर में या फिर अगले साल मार्च में की जाये.

Bhasha | Updated on: 01 Aug 2020, 05:41:02 PM
TNPL same

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Photo Credit: https://twitter.com/TNPremierLeague)

चेन्नई:

कोविड-19 महामारी के कारण तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) का पांचवां चरण दूसरी बार स्थगित कर दिया गया है. टीएनसीए अब उम्मीद कर रहा है कि टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी या तो इस साल नवंबर में या फिर अगले साल मार्च में की जाये. इस लोकप्रिय टी20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन 10 जून से 12 जुलाई तक होना था लेकिन मई में तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने इसे स्थगित कर दिया क्योंकि राज्य में तब कोरोना वायरस मामलों की संख्या काफी ज्यादा थी.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के होंगे 4 कोविड-19 टेस्ट, बनाए जा रहे हैं ये सख्त नियम

टीएनसीए जुलाई के अंत और सितंबर में इस प्रतियोगिता को कराना चाहता था लेकिन स्वास्थ्य संकट के बढ़ने से वह टूर्नामेंट की मेजबानी की स्थिति में नहीं है. टीएनसीए के मानद सचिव आर एस रामासैमी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीएनसीए जुलाई/अगस्त अंत से सितंबर अंत तक की विंडो देख रहा था कि टीएनपीएल टूर्नामेंट के पांचवें चरण को इस संभावित विंडो में खेला जा सकता है. लेकिन तमिलनाडु में मौजूदा कोविड-19 संबंधित मुद्दों को देखते हुए टीएनसीए इस विंडो में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा.’’

ये भी पढ़ें- भारत में आईपीएल नहीं होने से काफी निराश हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ, कही ये बड़ी बात

इसके अनुसार, ‘‘हम नवंबर 2020 या 2021 में मार्च में इसके आयोजन की संभावना देखेंगे.’’ राज्य के शीर्ष खिलाड़ी जैसे आर अश्विन, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और एम विजय इसमें खेलते हैं. इसमें खेलने वाले वरूण चक्रवर्ती और आर साई किशोर जैसे खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग टीमों द्वारा चुना गया था. तमिलनाडु में अभी तक 2.4 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं जबकि राज्य में 3,935 लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published : 01 Aug 2020, 05:41:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×