News Nation Logo
Banner

IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के होंगे 4 कोविड-19 टेस्ट, बनाए जा रहे हैं ये सख्त नियम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों के 4 कोविड-19 टेस्ट होंगे. ये चारों टेस्ट दो हफ्ते के अंदर होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Aug 2020, 12:27:01 PM
rr2

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के साथ-साथ फ्रेंचाइजियों ने भी अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस बार का आईपीएल काफी अलग होने वाला है. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों के 4 कोविड-19 टेस्ट होंगे. ये चारों टेस्ट दो हफ्ते के अंदर होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक यूएई रवाना होने से एक हफ्ते पहले सभी खिलाड़ियों के दो-दो टेस्ट होंगे और यूएई पहुंचने के बाद दो-दो टेस्ट किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- भारत में आईपीएल नहीं होने से काफी निराश हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ, कही ये बड़ी बात

आईपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने के बाद क्वारंटीन में रहना होगा. यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों के होने वाले कोविड-19 टेस्ट क्वांरटीन पीरियड में ही किए जाएंगे. आईपीएल के दौरान कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए जरूरी SOP बनाए जा रहे हैं, जिनमें खिलाड़ियों के कोरोनावायरस टेस्ट भी शामिल हैं. कोरोनावायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए बनाई गई SOP की तर्ज पर ही आईपीएल के लिए भी SOP बनाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: चार्टर्ड विमानों से सीधा यूएई पहुंचेंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

कोरोना वायरस की वजह से ही आईपीएल का 13वां सीजन बिना दर्शकों के खेला जाएगा. लेकिन, UAE क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि मैच में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए 50 फीसदी दर्शकों को अनुमति दी जाए. इसके लिए क्रिकेट बोर्ड ने UAE सरकार से इजाजत मांगी है. मैच के दौरान कॉमेंटेटर कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर बैठेंगे. मैच खत्म होने के बाद आयोजित किए जाने वाली प्रेजेंटेशन सेरेमनी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए होगी. डगआउट में ज्यादा खिलाड़ियों को बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी और ड्रेसिंग रूम में भी अधिकतम 15 खिलाड़ी ही रह सकेंगे.

First Published : 01 Aug 2020, 12:27:01 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×