logo-image

IND vs AUS : रोहित, राहुल नहीं बल्कि ये जोड़ी करेगी पहले मैच में ओपनिंग!

IND vs AUS : 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार हैं.

Updated on: 07 Feb 2023, 11:07 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार हैं. भारतीय टीम विजय रथ पर सवार होकर इस सीरीज में उतर रही है. टीम लगातार विपक्षियों को मात देती जा रही है. उम्मीद करते हैं भारत का प्रदर्शन लगातार ऐसा ही जारी रहेगा और विश्व कप से पहले टीम इंडिया एक परफेक्ट प्लेइंग इलेवन के साथ नजर आएगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे स्टार खिलाड़ी हैं, लेकिन फिर भी टीम इंडिया को टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कमी खल सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज रोहित के लिए जीतना है जरूरी, नहीं तो हो जाएगी देर

एक सवाल और सभी के मन में है कि क्या रोहित के साथ केएल राहुल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे या फिर शुभमन गिल के साथ टीम जा सकती है. इस पर हरभजन सिंह की राय सामने आ चुकी है. दरअसल टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर आने वाले टेस्ट मैच के बारे में बात की है. हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग पर जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने चली चाल, ये 4 प्लेयर को अपने साथ जोड़ा

हरभजन सिंह की ये राय ठीक भी लगती है क्योंकि साल 2023 में शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे हैं. टी20 और वनडे मैचों की 12 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय प्लेयर हैं. इसमें शतक के साथ एक दोहरा शतक भी शामिल है. हरभजन के अनुसार केएल राहुल को 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए. देखने वाली बात होती है कि पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित किस प्लानिंग के साथ उतरते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद