logo-image

IND vs NZ: इंडिया को नंबर वन बनने से कीवी टीम नहीं रोक सकती! आंकडे दे रहे गवाही

टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को इंदौर को होलकर स्टेडियम में खेलेगी. भारत ने सीरीज 2-0 से पहले ही अपने नाम कर ली है. अगर इस मैच को इंडिया जीतने में सफल होती है तो न्यूजीलैंड का सफाया कर देगी...

Updated on: 23 Jan 2023, 10:40 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को इंदौर को होलकर स्टेडियम में खेलेगी. भारत ने सीरीज 2-0 से पहले ही अपने नाम कर ली है. अगर इस मैच को इंडिया जीतने में सफल होती है तो न्यूजीलैंड का सफाया कर देगी. इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि भारत आखिरी मुकाबले को भी जीतने में सफल होगा. होलकर स्टेडियम में रिकॉर्ड भी भारतीय के पक्ष में गवाही दे रहे हैं. 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर इस मैच को जीतती है तो न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप तो कर ही देगी इसके साथ ही आईसीसी की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर आ जाएगी. इस जीत से टीम इंडिया कई रिकॉर्ड भी बनाएगी. इंदौर का होलकर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है. इस पिच पर चाहे कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाए, या फिर आईपीएल बल्लेबाजी की बल्ले-बल्ले हो जाती है. ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया में हो सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव, जानें किसको मिल सकता है मौका

टीम इंडिया के लिए लकी रहा है इंदौर 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया जब भी वनडे मैच खेलती है, विरोधी टीम पर भारी पड़ती है. यह पिच भारतीय टीम को खूब रास आती है. होलकर स्टेडियम में भारत ने अब तक पांच वनडे मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. भारतीय टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच को जीत जाती है तो इस मैदान पर मैच जीतने का छक्का लगा देगी. टीम इंडिया ने इंदौर में इंग्‍लैंड को दो बार जबकि वेस्‍टइंडीज, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को एक-एक बार मात दी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: तीसरे वनडे मैच से पहले राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- बड़े खिलाड़ी अहम टूर्नामेंट...

इंदौर में आखिरी वनडे में इंडिया का प्रदर्शन 

टीम इंडिया इंदौर में आखिरी बार वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी. भारतीय टीम ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर पांच विकेट से हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट खोकर 293 स्कोर बनाया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम से एरोन फिंच ने शतकीय पारी खेली थी. टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा, अजिंक्‍य रहाणे और हार्दिक पांड्या अहम भूमिका निभाई थी.