logo-image

IND vs NZ: तीसरे वनडे मैच से पहले राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- बड़े खिलाड़ी अहम टूर्नामेंट...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन ओडिआई मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है. आखिरी वनडे मुकाबले में भी अगर टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो...

Updated on: 23 Jan 2023, 10:06 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन ओडिआई मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है. आखिरी वनडे मुकाबले में भी अगर टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप कर लेगी. तीसरे वनडे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने टी20 और वनडे को लेकर कई बातें की हैं. 

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को लेकर भी बात की है. उन्होंने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल टी20 की योजना से बाहर नहीं हुए हैं. इसके अलावा उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर भी बात की है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप प्लानिंग में शामिल नहीं जाना है, वह  चोटिल नहीं होने की स्थिति में आईपीएल खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ICC ने 2022 की सर्वश्रेष्ठ टीम का किया ऐलान, कोहली समेत तीन भारतीयों को मिली जगह

वर्क लोड को लेकर द्रविड़ ने क्या कहा 

उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा दौर में वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है. हम सभी चीजों की समीक्षा करते हैं. हमने इसे देखते हुए ही टी20 सीरीज में रोहित, विराट और राहुल जैसे कुछ खिलाड़ियों आराम दिया. चोट और वर्कलोड दोनों अलग-अलग चीजें हैं. इनका प्रबंधन भी अलग-अलग होता है. हमें यह सोचना है कि निकट भविष्य में हमारी प्राथमिकता क्या है. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि बड़े खिलाड़ी अहम टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहें. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया में हो सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव, जानें किसको मिल सकता है मौका

टी20 में सीनियरों को लेकर द्रविड़ का ये मानना 

सीनियर खिलाड़ियों के टी20 नहीं खेलने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इससे पहले इन खिलाड़ियों के लिए ब्रेक जरूरी था. उन्होंने आगे कहा कि हमें सीमित ओवरों में कुछ बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं. उससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चार मैच अहम हैं. उनके कहने का मतलब था कि आगामी सीरीज को देखते हुए तीन सीनियर खिलाड़ियों को टी20 के लिए नहीं चुना गया था.