logo-image

IND vs NZ: टीम इंडिया में हो सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव, जानें किसको मिल सकता है मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में है. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी. जबकि न्यूजीलैंड मुकाबला जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी...

Updated on: 23 Jan 2023, 09:42 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में है. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी. जबकि न्यूजीलैंड मुकाबला जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी. भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है. अगर मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भी जीत दर्ज कर लेती है तो न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप कर देगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में कुछ नए चेहरे दिखाई दे सकते हैं. आइए जानते हैं कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले आखिरी मुकाबले में उप-कप्तान हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और चाइनामैन कुलदीप यादव को रेस्ट मिल सकती है. क्योंकि हार्दिक पांड्या आगामी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. जबकि मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है. 

हार्दिक पांड्या की जगह शाहबाज हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन में शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उप-कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह शाहबाज अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. शाहबाज अहमद ने अब तक तीन वनडे मुकाबले खेले हैं. जिसमें गेंद से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके पास बल्ले से भी कमाल करने की क्षमता है. लेकिन वनडे में अभी उनको साबित करनी पड़ेगी. क्योंकि वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए नजर आए हैं.  

उमरान मलिका को मिल सकता है मौका 

रोहित शर्मा आखिरी मुकाबले में उमरान मलिक को मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल शामिल कर सकते हैं. क्योंकि मोहम्मद सिराज को आगामी सीरीज के लिए रेस्ट दिया जा सकता है. मोहम्मद सिराज मौजूदा वक्त में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. इस साल टीम इंडिया को वर्ल्ड खेलना है. ऐसे में रोहित शर्मा सभी खिलाड़ियों को परखना चाहेंगे.  

कुलदीप यादव को मिल सकता है रेस्ट  

चाइनमैन कुलदीप यादव ने जब से टीम इंडिया में वापसी की है, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वह एकमात्र रिस्ट स्पिनर की भूमिका के लिए युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन टीम प्रबंधन चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर आजमाना चाहेगा. युजवेंद्र चहल ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी वनडे में खेला था. जबकि ईडन में चोट की वजह से दूसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो पाए थे. जिसमें कुलदीप ने मौका मिला था. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:  रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक.