logo-image

ICC ने 2022 की सर्वश्रेष्ठ टीम का किया ऐलान, कोहली समेत तीन भारतीयों को मिली जगह

आईसीसी (ICC) ने सोमवार 23 जनवरी को साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतर्राष्ट्रीय (T20 International) टीम का ऐलान कर दिया है. आईसीसी द्वारा जारी इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में सफल हुए हैं...

Updated on: 23 Jan 2023, 05:57 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) ने सोमवार 23 जनवरी को साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतर्राष्ट्रीय (T20 International) टीम का ऐलान कर दिया है. आईसीसी द्वारा जारी इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में सफल हुए हैं. जबकि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को साल 2022 के लिए बेस्ट टी20 इंटरनेशनल मैच की कमान मिली है. खास बात यह है कि आईसीसी के इस टीम में भारत के सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल हैं. इंग्लैंड और पाकिस्तान के दो-दो प्लेयर्स को जगह मिली है. जबकि न्यूजीलैंड, आयरलैंड, जिंबाब्‍वे और श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी आईसीसी की इस टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. 

टीम इंडिया (Team India) से तीन खिलाड़ियों में विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आईसीसी ने साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल किया है. पिछले साल तीनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने पिछले साल खोए हुए लय को वापस पाई थी. जबकि सूर्यकुमार यादव के बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में खूब रन निकले थे. हार्दिक पांड्या के लिए भी पिछला साल काफी लही रहा था. यही वजह है कि इन खिलाड़ियो को आईसीसी (ICC) की बेस्ट टीम में जगह मिली है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: महिला आईपीएल से BCCI होगा मालामाल, कमाई जानकर चौंक जाएंगे

आईसीसी (ICC) ने 2022 की सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल (T20 International) टीम की घोषणा करते हुए टीम इंडिया (Team India) के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बयान जारी किया है. आईसीसी के जारी बयान के मुताबिक 2022 ऐसा साल रहा, जहां विराट कोहली ने एक बार फिर पुराने समय की झलकियां दिखाईं. उन्‍होंने एशिया कप (Asia Cup) में धमाकेदार प्रदर्शन किया और दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे. कोहली ने तब 5 मैचों में 276 रन बनाए. इस दौरान उन्‍होंने अपने शतक का सूखा समाप्‍त किया.

यह भी पढ़ें: ICC Rankings: टीम इंडिया वनडे में भी बन सकती है नंबर वन, जानें कैसे

आईसीसी (ICC) ने अपने बयान में आगे कहा है कि इस फॉर्म को कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में भी जारी रखा. पाकिस्‍तान के खिलाफ मेलबर्न में कोहली ने महानतम टी20 इंटरनेशनल पारियों में से एक खेली. विराट कोहली (Virat Kohli) के नाबाद 82 रन की पारी ने बाकी टूर्नामेंट की लय तय की, जहां उन्‍होंने तीन और अर्धशतक जड़े और 296 रन के साथ सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर रहे.