logo-image

क्रिकेट के मैदान पर जल्द वापसी के लिए तरह रहे हैं रोहित और रहाणे, ट्विटर पर लिखी ये बात

टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने भी क्रिकेट की वापसी पर ट्विटर पर अपनी खुशियां जाहिर कीं.

Updated on: 09 Jul 2020, 03:45 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से करीब 4 महीने तक बंद रहा क्रिकेट अब आखिरकार फिर शुरू हो गया है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में शुरू भी हो चुका है. हालांकि, महामारी को देखते हुए क्रिकेट के कुछ नियमों में बदलाव किए गए हैं. मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर सकता. विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का तरीका भी बदल गया है, खिलाड़ी अब हाथ मिलाने और गले मिलने के बजाए कोहनी मिलाएंगे. खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी स्टाफ भी सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा पालन करेंगे. इन सबके अलावा ये मैच बंद दरवाजों के पीछे दर्शकों की गैर-मौजूदगी में खेले जाएंगे.

इधर, भारत में भी लॉकडाउन के बाद अब अनलॉकिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और धीरे-धीरे जीवन पटरी पर लौट रहा है. हालांकि, क्रिकेट को पटरी पर लौटने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. वहीं दूसरी ओर, 4 महीनों से घर में पड़े टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी क्रिकेट खेलने के लिए तरस गए हैं. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को खेलते हुए देख टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे भी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए बेताब हैं.

ये भी पढ़ें- एशिया कप 2020 रद्द, PCB को खबर नहीं

हालांकि, भारत में महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपने देश में क्रिकेट शुरू होने में अभी और समय लग सकता है. रोहित शर्मा ने जहां अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड दौरे पर कीवी टीम के खिलाफ 2 फरवरी को खेला था. ये एक टी20 मैच था, जिसमें भारत को जीत मिली थी. तो वहीं दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी मैच 29 फरवरी से 2 मार्च तक को न्यूजीलैंड के दौरे पर ही खेला था. ये एक टेस्ट मैच था, जिसमें भारत की हार हुई थी. इस लिहाज से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को मैच खेले 4 महीने से भी ज्यादा समय हो चुका है.

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए दुनियाभर में क्रिकेट को बंद कर दिया गया था. क्रिकेट की 116 दिनों के बाद वापसी हुई. खिलाड़ियों के साथ-साथ, आयोजकों और फैंस के लिए भी ये एक बेहद खुशी का मौका है. 8 जुलाई को जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें साउथैम्पटन के मैदान पर उतरीं तो उनके सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान थी. इस मौके पर पूरा क्रिकेट जगत काफी उत्साहित था. इसी कड़ी में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने भी क्रिकेट की वापसी पर ट्विटर पर अपनी खुशियां जाहिर कीं.

ये भी पढ़ें- भारत में कब शुरू होगा घरेलू क्रिकेट, सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

रोहित शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्लैंड से शानदार खबरें आ रही हैं. आखिरकार लंबे समय के बाद क्रिकेट देखकर बहुत अच्छा लग रहा है. दोनों टीमों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. अपने ट्वीट के आखिर में रोहित शर्मा ने भी जल्द से जल्द क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की. रोहित के अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी क्रिकेट की वापसी पर खुशी जताई और ट्विटर पर लिखा कि क्रिकेट की वापसी देखकर बहुत खुशी हो रही है. दोनों टीमों को बहुत-बहुत बधाई.

इसके बाद रहाणे ने भी रोहित की तरह ही जल्द से जल्द क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने की इच्छा जताई. हालांकि, माहौल को देखते हुए भारत में क्रिकेट की वापसी इतनी आसान नहीं है. देश में रोजाना 20 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं. जिसे देखते हुए यहां क्रिकेट का आयोजन करना अभी मुश्किल है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद नहीं जानते कि ब्रेक के बाद टीम इंडिया की पहली इंटरनेशनल सीरीज कौन-सी होगी. गांगुली ने बताया कि उन्होंने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन सरकार के नियमों को देखते हुए वे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.