logo-image

एशिया कप 2020 रद, PCB को पता ही नहीं, जानिए क्‍या कहा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि एशिया कप-2020 रद हो गया है, जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा उसने इस बारे में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) से कुछ भी नहीं सुना है.

Updated on: 09 Jul 2020, 03:02 PM

New Delhi:

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि एशिया कप-2020 (Asia Cup 2020) रद हो गया है, जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (PCB) ने कहा उसने इस बारे में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) (ACC) से कुछ भी नहीं सुना है. क्रिकेट पाकिस्तान ने पीसीबी के प्रवक्ता के हवाले से लिखा, पीसीबी को एसीसी की तरफ से एशिया कप टी-20 के रद्द होने के मामले में कोई बयान नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के बिना क्रिकेट कैलेंडर के बारे में कैसे सोचेंगे, जानिए किसने कही ये बात

उधर पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक (Saj Sadiq) ने पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) के हवाले से लिखा है, हमें अभी भी एशिया कप के संबंध में एसीसी की तरफ से बयान का इंतजार है. वह कुछ चीजों को लेकर जांच पड़ताल कर रहे हैं. हो सकता है कि सौरव गांगुली वो जानते हो जो मैं नहीं जानता. लेकिन हमने एसीसी की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं सुना है. एसीसी के अध्यक्ष नजमुल हसन को अभी भी इस मामले की पुष्टि करना बाकी है.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने बताया, भारत में कब शुरू होगा घरेलू क्रिकेट, जानिए डिटेल

आपको बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को कोविड-19 महामारी के कारण एशिया कप टी20 के रद होने की घोषणा की, जिसका आयोजन सितंबर में किया जाना था. हालांकि पहले इस तरह की खबरें भी आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की है. बताया गया था कि उन्होंने 2022 में टूर्नामेंट की मेजबानी पर सहमति जताई है और इस साल के चरण के रद होने के बाद श्रीलंका अब अगले साल इसकी मेजबानी करेगा. पीसीबी प्रमुख एहसान मनी के हवाले से बताया गया था कि उन्‍होंने कहा कि महामारी की खराब स्थिति के कारण यह फैसला किया गया. एहसान मनि ने कहा था कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इसे अगले साल आयोजित करना चाहती है. इस साल इसकी मेजबानी करना काफी खतरनाक है. हमने इस साल श्रीलंका से इस टूर्नामेंट की अदला बदली की थी क्योंकि यह दक्षिण एशिया में इस वायरस से सबसे कम प्रभावित देशों में से एक है. मनी ने कहा कि स्थगन के पीछे कोई राजनीति नहीं है और यह फैसला पूर्ण रूप से सुरक्षा हालात को देखते हुए किया गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 को लेकर न्‍यूजीलैंड क्रिकेट का बहुत बड़ा खुलासा, कहा- हमने IPL 2020 के लिए

उन्होंने कहा था कि हमें पहले इसकी मेजबानी करनी थी लेकिन जब मैंने संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान और अन्य दक्षिण एशियाई देशों में कोविड हालात देखे तो श्रीलंका के इस टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना थी. मनी ने कहा, इसलिये श्रीलंका क्रिकेट और पीसीबी ने इस पर चर्चा की, हमने एसीसी को इसके अदला बदली का प्रस्ताव रखा और बोर्ड ने इसे मंजूर कर लिया. इसमें कोई राजनीति नहीं है, यह क्रिकेट को सुरक्षित रखने के लिहाज से किया गया, और कुछ नहीं.

(एजेंसी इनपुट)