News Nation Logo

Syed Mushtaq Ali Trophy: शाहरुख खान ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर तमिलनाडु को दिलाई ट्रॉफी

तमिलनाडु की जीत में शाहरुख खान की आतिशी पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. शाहरुख ने 15 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली. आपको बता दें कि तमिलनाडु की टीम ने 2006-07 और 2020-21 में यह ट्रॉफी जीती थी.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Nov 2021, 05:26:22 PM
Sahrukh Khan

Sahrukh Khan (Photo Credit: Twitter- @BCCIdomestic)

नई दिल्ली:

शाहरुख खान की तूफानी पारी की बदौलत तमिलनाडु की टीम ने कर्नाटक को 4 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. फाइनल मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम ने 7 विकेट खोकर 151 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में तमिलनाडु की टीम ने अंतिम गेंद पर 6 विकेट के नुकसान पर मैच जीतने के साथ ही ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली. तमिलनाडु की जीत में शाहरुख खान की आतिशी पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. शाहरुख ने 15 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली. आपको बता दें कि तमिलनाडु की टीम ने 2006-07 और 2020-21 में यह ट्रॉफी जीती थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: धोनी के संन्यास लेने के बाद इस भारतीय खिलाड़ी का भी करियर खत्म! IPL से भी हो सकती है छुट्टी

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी की न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज रोहन कदम बिना खाता खोले आउट हो गए. मध्यक्रम में अभिनव मनोहर ने 46 रनों की अच्छी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौका और दो छक्का लगाया. इसके अलावा प्रवीन दुबे ने 33 रनों की पारी खेली. टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर किया. 

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand : कप्तान साहब हुए इतना खुश कि सभी के सामने दिया ये रिएक्शन, हुए वायरल

लक्ष्य का पीछा करने उचरी तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी हुई. हरिनिशांत ने 23 रन बनाए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने 41 रन बनाए. शुरुआत अच्छी मिलने के बाद मध्यक्रम में विजय शंकर ने 18 रनों की पारी खेली. वहीं शाहरुख खान ने अंतिम गेंदपर छक्का जड़कर तमिलनाडु को ट्रॉफी दिला दी. 

तमिलनाडु की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए केसी करिप्पा ने 2 विकेट अपने नाम किया. प्रतीक जैन को एक विकेट मिला. विद्याधर पाटिल ने एक विकेट झटका और करुन नायर ने एक विकेट अपने नाम किया. इन गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी से ही कर्नाटक को 151 रन पर रोक दिया.

First Published : 22 Nov 2021, 05:24:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.