logo-image

ICC T20 Batting Ranking: सूर्य की चमक देख बौखलाए रिजवान, नंबर वन का सजेगा ताज!

Surya Kumar Yadav T20I Ranking: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में केएल राहुल (KL Rahul) भले ही प्लेयर ऑफ द मैच बने लेकिन खुद राहुल ने ये माना की इसके असली हकदार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) थे.

Updated on: 03 Oct 2022, 06:26 PM

नई दिल्ली:

Surya Kumar Yadav T20I Ranking: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में केएल राहुल (KL Rahul) भले ही प्लेयर ऑफ द मैच बने लेकिन खुद राहुल ने ये माना की इसके असली हकदार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) थे. सुर्य ने दूसरे टी-20 मैच में मात्र 22 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की शानदार पारी खेली. इससे पहले भी सूर्य गजब की फॉर्म में चल रहे हैं. आते ही लंबे शॉट लगाना सूर्यकुमार का ट्रेडमार्क बन गया है. टी-20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव जैसी बल्लेबाजी की डिमांड पूरे विश्व में है. इसी के लिए ICC रैंकिंग में भी सूर्य टी-20 के दूसरे सबसे महान खिलाड़ी हैं. उन्होंने पहले ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया है और अब सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की चिंता भी बढ़ा दी है.

टी-20  बल्लेबाजों की ICC रैंकिंग में सूर्यकुमार फिल्हाल दूसरे नंबर पर हैं और वो जल्द ही पाकिस्तान के मोहम्मद रिजावान को पीछे छोड़कर नंबर वन बनने की ओर चल पड़े हैं. अगर अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में भी सूर्य अच्छी पारी खेल देते हैं तो उनका नंबर वन बनना लगभग तय हो जाएगा. सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में भी 33 गेंद पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 में भी सूर्य ने 36 बॉल पर 69 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup 2022: भारत की बैक-टू-बैक जीत, मलेशिया को 30 रनों से हराया

सूर्यकुमार के लगातार 3 अर्धशतकों ने उन्हें ICC रैंकिंग में नंबर वन बनने के और करीब कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ छठा टी-20 मैच नहीं खेले थे और 7वें टी-20 में वो सिर्फ एक रन पर पवेलियन लौट गए थे. 

ICC Cricket Rankings - T20 Batting

मोहम्मद रिजवान - 861 रेटिंग
सूर्यकुमार यादव - 801 रेटिंग
बाबर आजम - 799 रेटिंग
एडेन मार्कराम - 792 रेटिंग
एरोन फिंच - 707 रेटिंग

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: नहीं रुक रहे 19वें ओवर में रन, चलता रहा सिलसिला तो गया वर्ल्ड कप !

'मिस्टर 360' ने इस साल बनाए सबसे ज्यादा रन
इस साल सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले दुनिया के बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर चल रहे हैं. उन्होंने 22 पारियों में 793 रन बना दिए हैं. इसमें सूर्यकुमार ने 6 अर्धशतक और एक शानदार शतक भी लगाया है.