logo-image

Suryakumar Yadav की आंधी से खतरे में Chris Gayle का यह रिकॉर्ड, इस मामले में की बराबरी

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने के मामले में गेल की बराबरी कर ली है.

Updated on: 08 Jan 2023, 12:23 PM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav IND vs SL: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने साल की पहली सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारतीय टीम ने राजकोट (Rajkot) में खेले गए तीसरे और निर्मायक मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) को 91 रनों से हराकर 2-1 से टी20 सीरीज को अपने नाम किया. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार की तूफानी पारी के सामने श्रीलंकाई गेंदबाज बेबस नजर आए. सूर्या ने अपने टी20 करियर का तीसरा शतक ठोका. उन्होंने 51 गेंद में नाबाद 112 रन की धमाकेदार पारी खेली. अपनी इस पारी में सूर्यकुमार ने चौके से ज्यादा छक्के जड़े. उन्होंने 9 छक्के और 7 चौके लगाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. अब सूर्या की तूफानी फॉर्म की वजह से क्रिस गेल (Chris Gayle) का रिकॉर्ड खतरे में पड़ गया है.

यह भी पढ़ें: 'बचपन में मुझे तो बैटिंग करते नहीं देखा होगा..', Suryakumar Yadav के पारी पर बोले राहुल द्रविड़

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने के मामले में गेल की बराबरी कर ली है. अब ये दोनों खिलाड़ी 10-10 बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड हासिल करने में बराबरी पर हैं, लेकिन सूर्या जिस फॉर्म में बल्लेबाजी करते हैं इसे जल्द ही गेल का रिकॉर्ड टूट सकता है. सूर्या अगर एक बार और इस खिताब पर कब्जा करेंगे तो वे गेल को पछाड़ देंगे. सबसे ज्यादा बार इस अवॉर्ड को हासिल करने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के पहले खिलाड़ी है. 

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम के पास हेड कोच नहीं..,10 फरवरी से Women's World Cup का आगाज

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है. उन्होंने कुल 15 बार इस यह खिताब को अपने नाम किया है. इस मामले में मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर हैं. उन्हें 13 बार यह अवॉर्ड जीता है. वहीं इस मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे स्थान पर हैं. रोहित को 12 बार यह खिताब मिला हासिल हुआ है. इनके अलावा टॉप 10 की लिस्ट में कोई भी बल्लेबाज शामिल नहीं है.