logo-image

IPL ही नहीं T20 रैंकिंग के बेताज बादशाह हैं सूर्यकुमार यादव, क्योंकि..

Suryakumar Yadav in ICC T20 Rankings : टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

Updated on: 06 Dec 2022, 12:04 PM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav in ICC T20 Rankings : टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. टीम सेमीफाइनल तक तो गई लेकिन इंग्लैंड की टीम से बुरी तरह से हारकर बाहर हो गई. हालांकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) विराट कोहली (Virat Kohli) दो ऐसे खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए रहे जो कि पॉजिटिव निकल कर सामने आए. कोहली लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे, लेकिन विश्व कप में सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 239 रन बनाए और उसी का फल उन्हें आईसीसी T20 रैंकिंग में मिला है.

यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

आईपीएल में हैं मुंबई की जान

अगर आईपीएल की बात करें तो मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव अहम प्लेयर हैं. बड़े मौकों पर यह खिलाड़ी रन बनाता है और टीम को जीत दिलाता है. इसी की वजह से मुंबई के मैनेजमेंट ने सूर्य कुमार को अपने साथ रिटेन किया है. आईपीएल करियर की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने 123 मैचों में 2644 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 137 का रहा है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

अंतरराष्ट्रीय मैचों में मचाई हुई है धूम

वहीं बात अगर अंतरराष्ट्रीय मैचों की करें तो 2022 विश्व कप में बनाए गए रनों से सूर्यकुमार यादव सभी बल्लेबाजों के ऊपर आ चुके हैं. आईसीसी T20 रैंकिंग में नंबर एक पर मौजूद हैं. इनके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और न्यूजीलैंड के कोनवे का नंबर आता है. सूर्यकुमार यादव के 890 पॉइंट हैं. अगर इनके अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो उन्होंने 42 टी20 मैचों में 1408 रन बनाए हैं और स्ट्राइक रेट 181 का रहा है.