News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

स्टुअर्ट बिन्नी का क्रिकेट से रिटायरमेंट, जानिए कैसे रहे हैं उनके आंकड़े 

टीम इंडिया के लिए और आईपीएल में भी खेलने वाले भारत के पू्र्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज रोजर बिन्‍नी के बेटे स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Aug 2021, 02:05:43 PM
Binny Stuart

Binny Stuart (Photo Credit: Binny Stuart instagram)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के लिए और आईपीएल में भी खेलने वाले भारत के पू्र्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज रोजर बिन्‍नी के बेटे स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. स्‍टुअर्ट बिन्‍नी पिछले लंबे समय से क्रिकेट दूर हैं, न तो वे आईपीएल ही खेल रहे हैं और न ही टीम इंडिया के लिए ही उन्‍हें मौका मिल पा रहा था. स्‍टुअर्ट बिन्‍नी अब करीब 37 साल के हैं. स्‍टुअर्ट बिन्नी ने आखिरी बार अगस्त 2016 में अमेरिका के लौडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 मैच खेला था.  स्‍टुअर्ट बिन्नी ने सोमवार को एक ब्यान जारी कर कहा कि मैंने अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मुझे मेरे देश के लिए उच्च स्तर पर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला जो मेरे लिए सौभाग्य और गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की RCB को झटका, ये खिलाड़ी आईपीएल फेज 2 से बाहर 

साल 2003- 04 से लेकर 2018/19 तक बिन्नी घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेले. वह 2013/14 के सत्र में रणजी ट्रॉफी विजेता टीम के स्दस्य भी रहे. बाद में उन्होंने 2019/20 के सत्र में नागालैंड के लिए खेला.  स्‍टुअर्ट बिन्नी ने कुल 34.25 के औसत से 4,796 रन बनाए जबकि 32.36 के औसत से 148 विकेट झटके. टी 20 क्रिकेट में स्‍टुअर्ट बिन्नी ने 20.01 के औसत से 1641 रन बनाए जबकि 25.87 के औसत से 73 विकेट अपने नाम किए. अपने लिस्ट ए करियर में उन्होंने 25.54 के औसत से 1,788 रन बनाए तो वहीं 32.31 के औसत से 99 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी शुरू किया अपना आईपीएल मिशन, जानिए अपडेट 

स्‍टुअर्ट ने कहा कि मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का शुक्रगुजार हूं. मेरे क्रिकेट करियर में बोर्ड का बहुत बड़ा योगदान रहा है. अगर मैं कर्नाटक प्रदेश में नहीं होता तो मेरा क्रिकेट का सफर शुरु भी नहीं होता. मुझे गर्व है कि मैने इस प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया और खिताब भी जीता.  स्‍टुअर्ट बिन्नी ने आईपीएल करियर की शुरुआत 2010 में मुबंई इंडियंस के साथ की थी. 2011 से 2015 तक और 2018 से 2019 तक वह राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा थे. 2106 में बिन्नी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेले थे. आईपीएल में बिन्नी के नाम 65 मैचों में 880 रन और 22 विकेट शामिल हैं.

First Published : 30 Aug 2021, 02:05:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Stuart Binny

वीडियो