News Nation Logo

Big Bash League 2020 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, जानें क्या है वजह

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले तो इंग्लैंड दौरे पर बायो सिक्योर बबल में रहे और फिर 19 सितंबर से शुरू हुए आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए भी वे यूएई में बायो बबल में ही रह रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Oct 2020, 05:56:40 PM
Steve Smith sydneysixers

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: https://www.sydneysixers.com.au)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कप्तानी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा है कि वे बायो सिक्योर बबल में ज्यादा समय नहीं बिताना चाहते हैं, लिहाजा वे इस साल खेले जाने वाले बिग बैश लीग (BBL) में नहीं खेलेंगे. बता दें कि स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी अगस्त से ही लगातार बायो बबल में रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अनुभवी मिडल ऑर्डर से मदद मिलती है, लेकिन हमेशा अच्छी शुरूआत पर नजर : डि कॉक

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले तो इंग्लैंड दौरे पर बायो सिक्योर बबल में रहे और फिर 19 सितंबर से शुरू हुए आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए भी वे यूएई में बायो बबल में ही रह रहे हैं. स्मिथ ने न्यूज कोर से कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो कोई गुंजाइश ही नहीं है.’’ डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस भी इस साल बीबीएल से बाहर रह सकते हैं. स्मिथ ने कहा कि उन्होंने बायो बबल के विपरीत प्रभाव को देखकर यह फैसला लिया है जिसमें लंबे समय तक परिवार से दूर रहना भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- 'KXIP के खिलाफ जीतने के लिए RR के सभी विदेशी खिलाड़ियों को निडर होकर खेलना होगा'

उन्होंने कहा, ‘‘अभी तो बबल्स की शुरूआत है. पता नहीं कि यह कितने दिन तक चलेगा. चयन को लेकर सवाल तो होंगे. यदि कोई लंबे समय तक बबल में रहने के कारण छुट्टी लेता है और उसकी जगह आकर कोई अच्छा खेलता है तो क्या उसे अपनी जगह वापस मिलेगी.’’ स्मिथ ने कहा कि बायो बबल के भीतर रहने की मानसिक परेशानियां झेलने के बाद खिलाड़ी को कुछ समय सामान्य जिंदगी बितानी जरूरी है.

First Published : 30 Oct 2020, 05:56:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.