News Nation Logo

स्‍टीव स्मिथ फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्‍तान, जानिए क्‍या कहती है रिपोर्ट 

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान रहे स्‍टीव स्‍मिथ क्‍या फिर से टीम के कप्‍तान बनने जा रहे हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) बोर्ड के कुछ सदस्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दोबारा से राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाने के लिए एकमत हैं.

IANS | Updated on: 30 Mar 2021, 05:44:05 PM
Steve Smith

Steve Smith (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान रहे स्‍टीव स्‍मिथ क्‍या फिर से टीम के कप्‍तान बनने जा रहे हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) बोर्ड के कुछ सदस्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दोबारा से राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाने के लिए एकमत हैं. मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टेम्परिंग का मामला सामने आने के बाद स्‍टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था. स्‍टीव स्मिथ ने भी हाल ही में कहा था कि वह फिर से टीम की कप्तानी संभालना चाहते हैं. एबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि स्‍टीव स्मिथ को फिर से कप्तान बनाने की योजना पर आगामी एजेंडा में चर्चा की जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि निजी तौर पर एबीसी का मानना है कि बोर्ड में इसे लेकर कुछ सदस्य एकमत हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB ने इस कंपनी को बनाया किट पार्टनर, जानिए यहां 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा था कि ना तो सीमित ओवरों में और ना ही टेस्ट टीम के कप्तान को बदलने को लेकर चर्चा की गई है. स्‍टीव स्मिथ को हटाने के बाद से टीम पेन टेस्ट टीम का जबकि एरॉन फिंच सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बने हुए हैं. जस्‍टिन लैंगर ने एबीसी से कहा था कि हमारे दो बहुत ही अच्छे कप्तान हैं और आगे हमें एशेज और टी20 विश्व कप खेलना है. हमारा भविष्य अच्छा दिख रहा है. मीडिया में जारी चर्चाओं के बावजूद कप्तानी के लिए जगह उपलब्ध नहीं है. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि उन्होंने इस विषय पर बहुत विचार किया है और जब भी कप्तानी की जरूरत होगी, तो वह कप्तानी करने के लिए तैयार होंगे. स्‍टीव स्मिथ ने न्यूज कॉर्प से कहा कि अगर वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) चाहते हैं, तो निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जिसमें मुझे अब दिलचस्पी होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की जर्सी की ये खास बात आपको नहीं पता होगी, जानिए 

आपको बता दें कि अभी हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, उसमें टी20 सीरीज और टेस्‍ट सीरीज अपने नाम की थी, इसके बाद से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम और टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन की काफी आलोचना हो रही है. हालांकि स्‍टीव स्‍मिथ का नाम तो काफी पहले से ही उछल रहा है, लेकिन अभी भी पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. अभी तो स्‍टीव स्‍मिथ आईपीएल 2021 खेलने के लिए भारत आने वाले हैं. वे इस राजस्‍थान रॉयल्‍स नहीं बल्‍कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा होंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस आईपीएल से बाहर हो गए हैं, देखना होगा कि कौन कप्‍तान बनता है और फिर स्‍टीव स्‍मिथ किस खिलाड़ी की कप्‍तानी में खेलते हुए नजर आते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 05:44:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Steve Smith CA