News Nation Logo

IPL 2021 : RCB ने इस कंपनी को बनाया किट पार्टनर, जानिए यहां 

IPL 2021 RCB : आईपीएल 2021 की तैयारी जारी है. अभी तक एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी न जीत पाने वाली विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच नौ अप्रैल को पहला मुकाबला खेला जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Mar 2021, 05:16:10 PM
Puma signs long term deal with RCB

Puma signs long term deal with RCB (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB : आईपीएल 2021 की तैयारी जारी है. अभी तक एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी न जीत पाने वाली विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच नौ अप्रैल को पहला मुकाबला खेला जाएगा. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इस बार टीम को और भी मजबूत करने की कोशिश की है. इसलिए टीम में मीडिल आर्डर के बल्‍लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक को टीम में शामिल किया है. आरसीबी एक ऐसी टीम है, जो हर बार के आईपीएल में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाती है, लेकिन कहीं न कहीं कुछ न कुछ टीम ऐसी गलती कर ही जाती है कि ऐन मौके पर टीम को बाहर का रास्‍ता देखना पड़ता है. विराट कोहली की कोशिश होगी कि कम से कम इस बार इस कमी को दूर किया जाए और इस बार आईपीएल की चमचमाती हुई ट्रॉफी अपने खाते में डाली जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की जर्सी की ये खास बात आपको नहीं पता होगी, जानिए 

इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने स्पोर्ट्स सामान बनाने वाली कंपनी प्यूमा के साथ करार करने की मंगलवार को घोषणा की. इस करार के तहत प्यूमा नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के आगामी सीजन में आरसीबी का आधिकारिक किट पार्टनर होगा. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आरसीबी के परिवार में प्यूमा का स्वागत है. उनके आफलाइन और ऑनलाइन चैनल नेटवर्क से पूरे देश में फैन्स को आरसीबी के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी. मुझे इस ब्रांड के काम करने का शानदार अनुभव रहा है और प्यूमा के साथ इस करार को लेकर मैं उत्साहित हूं. आरसीबी को आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है. कप्तान कोहली एक अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे और फिर टीम दो दिन बाद से चेन्नई में अपनी ट्रेनिंग कैम्प शुरू करेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच होगी 'जंग'!

RCB की पूरी टीम : विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडेश, काइल जेमिसन, डेन क्रिस्‍टयन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, सुयश प्रभुदेसाई, कोनाश्रीकर भरत. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 05:16:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.