logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की जर्सी की ये खास बात आपको नहीं पता होगी, जानिए 

IPL 2021 MS Dhoni CSK : आईपीएल 2020 को छोड़कर बाकी सभी आईपीएल के प्‍लेआफ में पहुंचने वाली एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आईपीएल 2021 के लिए नई जर्सी लॉन्‍च हो चुकी है.

Updated on: 30 Mar 2021, 04:58 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 MS Dhoni CSK : आईपीएल 2020 को छोड़कर बाकी सभी आईपीएल के प्‍लेआफ में पहुंचने वाली एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आईपीएल 2021 के लिए नई जर्सी लॉन्‍च हो चुकी है. खुद कप्‍तान एमएस धोनी ने ही जर्सी लॉन्‍च की थी और उसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. इस जर्सी के बारे में आप बहुत कुछ तो जान ही चुके होंगे, लेकिन इस जर्सी की एक और खास बात है, जो शायद आपको नहीं पता होगी. इंडियन प्रीमियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में तीन बार खिताब जीतने वाली एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने लीग के आगामी 14वें सीजन से पहले हाल ही में अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच होगी 'जंग'!

सीएसके ने एक बयान में कहा कि इस नई जर्सी की खास बात यह है कि रेपलिका जर्सी को पर्यावरण को ध्यान में रखकर रिसाइकल करके बनाया गया है. इसे बनाने के लिए प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल किया गया है. सीएसके फ्रेंचाइजी ने आगे कहा कि एक रेपलिका जर्सी को प्लास्टिक की 15 बोतलों को रिसाइकल करके तैयार किया गया है. साथ ही इस नई जर्सी में जिस क्वालिटी का पॉलिएस्टर का इस्तेमाल किया गया है, वह दूसरों के मुकाबले 90 प्रतिशत कम पानी कंज्यूम करता है. 
सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा कि आईपीएल के पिछले 14 सीजन में यह रिसाइकल प्लास्टिक से बनाई गई प्रत्येक रेपलिका जर्सी का होना अच्छा होगा. प्लास्टिक कचरे को कम करने और एक ग्रीनर ग्रह की ओर काम करने में हमारी मदद करने के लिए हम सभी के लिए यह महत्वपूर्ण है. चेन्नई सुपर किंग्स ने नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए हाल ही में अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने अपनी नई जर्सी में सेना को सम्मान देते हुए उसका कैमोफ्लेज भी जोड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 10 बार प्लेऑफ में पहुंची है, जहां उसने आठ बार फाइनल खेला है और तीन बार खिताब अपने नाम किया है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की जर्सी में पीले रंग के साथ-साथ इंडियन आर्मी का कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है. जर्सी में कंधे पर कैमोफ्लेज रंग को जगह मिली है. सीएसके ने 2008 में पहले संस्करण के बाद से अपनी जर्सी को फिर से डिजाइन किया है.