logo-image

स्‍टीव स्मिथ का दूसरे वनडे में खेलना संदिग्ध , कनकशन टेस्ट होगा

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में खेलना संदिग्ध है. उन्‍हें अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी और दूसरे कनकशन टेस्ट के बाद उनके खेलने पर फैसला होगा.

Updated on: 12 Sep 2020, 02:38 PM

New Delhi:

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve smith) का इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में खेलना संदिग्ध है. उन्‍हें अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी और दूसरे कनकशन टेस्ट के बाद उनके खेलने पर फैसला होगा. स्‍टीव स्मिथ पहला वनडे भी नहीं खेल सके जो आस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता. उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी. दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्‍टीव स्मिथ का कनकशन टेस्ट कराया गया और एहतियात के तौर पर उन्हें पहले मैच से बाहर रखा गया था. 

यह भी पढ़ें ः LPL 2020 : मुनाफ पटेल, क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी नीलामी की दौड़ में

आस्ट्रेलियाई टीम के एक प्रवक्ता ने बताया कि उनकी शनिवार को फिर जांच होगी. इसके बाद ही रविवार को उनके खेलने के बारे में फैसला लिया जाएगा. पिछले साल एशेज टेस्ट के दौरान लाडर्स पर भी उन्हें जोफ्रा आर्चर का बाउंसर लगा था और वह दूसरी पारी तथा अगले मैच में नहीं खेल पाए थे. तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी ग्रोइन में दर्द के कारण संभवत: अगले मैच से बाहर रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली खुश, टीम के लिए बोले...

आपको बता दें कि यूएई (UAE) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL)के 13वें सीजन में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय रह गया है. आईपीएल में शामिल सभी टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने अभियान की शुरुआत के लिए अभ्यास में जुटे हुए हैं. इसी बीच आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. आईपीएल 2008 का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चोटिल हो गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले अभ्यास के दौरान स्मिथ के सिर एक गेंद लग गई थी, जिसकी वजह से वे इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल पाए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कारगर साबित होगी केएल राहुल और अनिल कुंबले की जोड़ी!

स्टीव स्मिथ को लगी चोट के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि उन्होंने एहतियात के तौर पर उन्हें पहले मैच से बाहर रखा था. हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि स्मिथ की चोट की स्थिति क्या है. यदि स्मिथ के सिर पर लगी चोट थोड़ी बहुत भी गंभीर होती है तो निश्चित रूप से ये सभी के लिए काफी चिंताजनक बात होगी. न सिर्फ स्टीव स्मिथ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्कि राजस्थान रॉयल्स के लिए भी ये एक बड़ा झटका हो सकता है. लिहाजा, अभी केवल स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स भी अभी उनकी फिटनेस को लेकर काफी चिंता में हैं. राजस्थान रॉयल्स इस उम्मीद में होगी कि स्मिथ की चोट गंभीर न हो. यदि ऐसा होता है और वे आईपीएल से बाहर होते हैं तो इससे राजस्थान रॉयल्स को भारी नुकसान होना तय है. स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान होने के साथ-साथ एक बड़े बल्लेबाज भी हैं जो टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं.

(इनपुट पीटीआई)