News Nation Logo

स्‍टीव स्‍मिथ बने मैन ऑफ द मैच, आईपीएल के बाद ऐसे बदली बल्‍लेबाजी

स्टीव स्मिथ ने रविवार को भी भारत के खिलाफ शतक जमाया और ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. पहले वनडे में भी उन्होंने 105 रन बनाए थे. वह भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे में तीन शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Nov 2020, 07:58:25 PM
Steve Smith IANS

Steve Smith (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

स्टीव स्मिथ ने रविवार को भी भारत के खिलाफ शतक जमाया और ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. पहले वनडे में भी उन्होंने 105 रन बनाए थे. वह भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे में तीन शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. इन दोनों पारियों से पहले स्‍टीव स्मिथ ने इसी साल जनवरी में बेंगलुरू में भारत के खिलाफ 131 रन बनाए थे. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि डेविड वार्नर और कप्तान एरॉन फिंच की सलामी जोड़ी ने टीम को जिस तरह की शुरुआत दी, उससे शतक बनाने में मदद मिली. स्‍टीव स्मिथ ने 64 गेंदों पर 104 रनों का पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : AUS vs IND : एरॉन फिंच ने हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से सीखा, लेकिन टीम इंडिया....

मैन ऑफ द मैच चुने गए स्‍टीव स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि आखिरी पारी में मैं लोंग ऑन पर आउट हुआ था, एक करीबी एलबीडब्ल्यू भी था. मैंने आज मौके नहीं दिए. मैं पहली ही गेंद से अच्छा महसूस कर रहा था. एरॉन फिंच और डेविड वार्नर ने हमें एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी. इससे मुझे आखिरी में तेजी से रन बनाने में मदद मिली. बीते दो मैचों में से इन दोनों ने हमें अच्छी शुरुआत दी है. दाएं हाथ के स्‍टीव बल्लेबाज ने कहा कि हम जानते हैं कि भारत की बल्लेबाजी अच्छी है और हमें बड़ा स्कोर चाहिए होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की हार का जिम्‍मेदार कौन, विराट कोहली ने बताया....

स्‍टीव स्मिथ का आईपीएल अच्छा नहीं रहा था. वह राजस्थान रॉयल्स के लिए ज्यादा रन नहीं कर सके थे. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि आईपीएल में मैं गेंद को ज्यादा जोर से मारने की कोशिश कर रहा था. यहां मैं गेंद को बरीकी से खेल रहा हूं. यह मेरे लिए काम कर रहा है. टीम के लिए कुछ रन करना अच्छा है. आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया ने एससीजी पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 51 रनों से हरा दिया. इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. भारत पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 338 रन ही बना पाई. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली. लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए. आस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ का बल्ला चला.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया क्‍यों हारी सीरीज, ऑस्‍ट्रेलिया ने कैसे मारी बाजी 

डेविड वार्नर ने 77 गेंदें पर 83 रन बनाए. एरॉन फिंच ने 60 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए. अपनी पारी में स्मिथ ने 14 चौके और दो छक्के मारे. मार्नस लाबुशैन भी अर्धशतक जमाने में सफल रहे. उन्होंने 61 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली. ग्लैन मैक्सवेल 29 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए.

(इनपुट आईएएनएस)

 

First Published : 29 Nov 2020, 07:56:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.