News Nation Logo

IND vs AUS : टीम इंडिया की हार का जिम्‍मेदार कौन, विराट कोहली ने बताया....

ऑस्‍ट्रेलिया में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को तीन वन डे मैचों की सीरीज में लगातार दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा, इस तरह से टीम इंडिया सीरीज गवां चुकी है.

IANS | Updated on: 29 Nov 2020, 06:37:30 PM
New TeamIndia

TeamIndia (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलिया में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को तीन वन डे मैचों की सीरीज में लगातार दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा, इस तरह से टीम इंडिया सीरीज गवां चुकी है. पहले मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने हार का ठीकरा एक तरह से गेंदबाजों और फील्‍डर्स के सिर पर फोड़ दिया था. ये मैच दूसरा था, लेकिन इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है. एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने गेंदबाजों से निराश दिखे. साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ भी की है. पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर किया और भारत को 390 रनों का लक्ष्य दिया. मेहमान टीम 51 रनों से मैच हार गई और मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली.

यह भी पढ़ें : घरेलू क्रिकेट के लिए BCCI का खाका, मुश्ताक अली 20 दिसंबर, रणजी 11 जनवरी से

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि हमें एक तरफा हार मिली. मुझे लगता है कि हम गेंद से ज्यादा प्रभावी नहीं थे. हमने लगातार अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की. उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और वह जानते हैं कि एंगल क्या है. उनका टोटल काफी ज्यादा था. आप देखेंगे तो हम 338 रन तक पहुंचे फिर भी 51 रनों से पीछे रह गए. उन्होंने कहा कि उनके गेंदबाजों ने जिन एरिया में गेंदबाजी की उससे वह मौके बनाने में सफल रहे. 
इस मैच में भारत को हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी कराने के लिए मजबूर होना पड़ा. हार्दिक पांड्या ने पहले मैच के बाद कहा था कि वह गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन दूसरे वनडे में उन्हें कोहली ने गेंद सौंपी. इस पर विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने इस पिच पर गेंदबाजी का प्लान बताया. उन्होंने कई कटर गेंदें फेंकी. उनका गेंदबाजी करना कहीं शामिल नहीं था लेकिन मैंने उनसे सिर्फ पूछा. हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया और चार ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट भी लिया. यह एक विकेट 104 रनों की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ का था.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया क्‍यों हारी सीरीज, ऑस्‍ट्रेलिया ने कैसे मारी बाजी 

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया ने एससीजी पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 51 रनों से हरा दिया. इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. भारत पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 338 रन ही बना पाई. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली. लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए. आस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ का बल्ला चला. डेविड वार्नर ने 77 गेंदें पर 83 रन बनाए. एरॉन फिंच ने 60 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए. अपनी पारी में स्मिथ ने 14 चौके और दो छक्के मारे. मार्नस लाबुशैन भी अर्धशतक जमाने में सफल रहे. उन्होंने 61 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली. ग्लैन मैक्सवेल 29 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए.

First Published : 29 Nov 2020, 06:35:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.