News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली में फिर से खुलेंगे स्टेडियम और खेल परिसर, लेकिन ये होगी शर्त

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्टेडियम और खेल परिसरों को सोमवार से कुछ प्रतिबंधों के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी. दिल्ली में कोविड महामारी की स्थिति में निरंतर सुधार के बाद विकास हुआ है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jul 2021, 03:02:09 PM
Stadium

Stadium (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्टेडियम और खेल परिसरों को सोमवार से कुछ प्रतिबंधों के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी. दिल्ली में कोविड महामारी की स्थिति में निरंतर सुधार के बाद विकास हुआ है. हालांकि, डीडीएमए ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि स्टेडियमों और खेल परिसरों में खेल गतिविधियों को दर्शकों के बिना अनुमति दी जाएगी. एक नए निर्देश में, दिल्ली के कोविड प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है, सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, सामाजिक और राजनीतिक सभाएं, सभागार, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, स्पा, मनोरंजन पार्क पूरे दिल्ली के एनसीटी में प्रतिबंधित हैं. स्टेडियम और खेल परिसरों को बिना दर्शकों के खुलने दिया जाए.

यह भी पढ़ें : कप्‍तान मिताली राज ने स्नेह राणा की जमकर तारीफ की, कहीं ये बड़ी बात

पिछले हफ्ते, डीडीएमए ने 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ जिम और योग संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी. बैंक्वेट्स, मैरिज हॉल और होटलों को भी केवल 50 मेहमानों की उपस्थिति के साथ शादियों की मेजबानी करने की अनुमति दी गई थी. पिछले कुछ हफ्तों से अनलॉक प्रक्रिया जारी है और बाजार और मॉल सहित लगभग सभी सार्वजनिक गतिविधियों को खोल दिया गया है. डीडीएमए ने सार्वजनिक स्थानों, बाजारों आदि पर निगरानी रखी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड महामारी की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए कोविड सुरक्षा नियमों का पालन किया जा रहा है. कोविड के उचित व्यवहार के उल्लंघन के खिलाफ अपनी कार्रवाई में डीडीएमए ने राष्ट्रीय राजधानी में कई बाजारों को बंद करने का निर्देश दिया है. शनिवार को नांगलोई क्षेत्र में पंजाबी बस्ती और जनता बाजार कोविड-उपयुक्त व्यवहार के घोर उल्लंघन के लिए 6 जुलाई तक बंद कर दिए गए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : फेज 2 में इन 10 दिग्‍गजों का आईपीएल खेलना मुश्‍किल, देखिए पूरी लिस्‍ट 

इससे पहले, डीडीएमए ने लक्ष्मी नगर बाजार में कोविड मानदंडों का उल्लंघन पाया था और क्षेत्र में कई दुकानों को 6 दिनों के लिए बंद करने का निर्देश दिया था. हालांकि, उन्हें तीन दिनों के बाद खोलने की अनुमति दी गई थी जब बाजार संघ और दुकानदारों ने आश्वासन दिया था कि कोविड मानदंड सख्ती से लागू होंगे. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को पिछले 24 घंटों में 86 नए कोविड मामले और पांच मौतें दर्ज की गईं. दिल्ली सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दैनिक कोविड सकारात्मकता दर 0.11 प्रतिशत थी. इसी अवधि में, 106 और लोग बीमारी से उबर गए, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में कुल ठीक होने वालों की संख्या 14,08,456 हो गई.

First Published : 04 Jul 2021, 03:02:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sports News Stadium