News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कप्‍तान मिताली राज ने स्नेह राणा की जमकर तारीफ की, कहीं ये बड़ी बात 

भारत की महिला वनडे कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में मिली सांत्वना जीत के बाद कहा कि आधुनिक क्रिकेट में हरफनमौला खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते हैं. उस भूमिका में स्नेह राणा का उदय होना टीम के लिए अच्छा संकेत है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jul 2021, 01:04:20 PM
Sneh rana marks Test debut in style  fulfills late father s dream

Sneh rana marks Test debut in style fulfills late father s dream (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत की महिला वनडे कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में मिली सांत्वना जीत के बाद कहा कि आधुनिक क्रिकेट में हरफनमौला खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते हैं. उस भूमिका में स्नेह राणा का उदय होना टीम के लिए अच्छा संकेत है. कप्‍तान मिताली राज ने 86 गेंदों में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर भारतीय महिला टीम को शनिवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड पर चार विकेट से जीत दिला दी. हालांकि भारतीय टीम दो वन डे मैच पहले ही हार चुकी है, इसलिए सीरीज उसके हाथ से चली गई. इंग्लैंड की महिला टीम 47 ओवर में 219 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद मिताली राज के नाबाद 75 रन, स्मृति मंधाना के 49 रन और स्नेह राणा के 24 रनों ने टीम को 46.3 ओवर में 220 रन बनाकर वनडे सीरीज का अंत जीत के साथ किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : फेज 2 में इन 10 दिग्‍गजों का आईपीएल खेलना मुश्‍किल, देखिए पूरी लिस्‍ट 

स्नेह राणा की 22 गेंदों में 24 रन की पारी और मिताली राज के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 50 रन की साझेदारी ने जीत में अहम भूमिका निभाई. स्नेह राणा ने सात ओवर भी फेंके, जिसमें 31 रन दिए और एक विकेट लिया. यह पूछे जाने पर कि क्या 27 साल स्नेह राणा ऑलराउंडर की भूमिका के लिए एक अच्छा विकल्प था, मिताली राज ने जवाब दिया, निश्चित रूप से, हां. यह एक ऐसा स्थान है जिसे हमने हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश की है जिसके पास शॉट हों और यह वहां एक खिलाड़ी को रखने में मदद करता है जो गेंदबाजी भी कर सकता है. इसलिए उसे टीम में रखना अच्छा है.

यह भी पढ़ें : सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 20 अक्‍टूबर से, जानिए कब होगी रणजी ट्रॉफी

कप्‍तान मिताली राज ने मैच के बाद कहा कि उसने निश्चित रूप से दिखाया है कि उसके पास एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए चरित्र है. वर्तमान युग में, आधुनिक क्रिकेट में, ऑलराउंडर टीम की संरचना में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. मुझे यकीन है कि वह आने वाले वर्षों में भारत के लिए बड़ी भूमिका निभाएगी. मिताली ने कहा कि नौ जुलाई से नॉर्थम्प्टन में शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले वनडे जीत आत्मविश्वास बढ़ाने वाली है. मिताली राज  ने कहा कि यह एक आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है क्योंकि मैंने लड़कियों से यही कहा कि हम अभी भी सीरीज में हैं. इस तरह का मैच जीतना उन पर दबाव डालता है. मुझे यकीन है कि लड़कियां टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगी.

First Published : 04 Jul 2021, 01:04:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो