News Nation Logo

BREAKING

Banner

रोहित शर्मा के बारे में श्रीकांत ने कही बड़ी बात, बोले- वे शतक लगाकर संतुष्‍ट नहीं होते

महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा को 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में पारी की शुरूआत करने को कहा था. तभी से रोहित शर्मा का करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2020, 04:15:12 PM
rohit sharma gettyimages

रोहित शर्मा Rohit Sharma (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) में पारी की शुरूआत करने को कहा था. तभी से रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) का करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया. टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्मचारी श्रीकांत (Krishmachari Srikkanth) ने कहा है कि रोहित शर्मा इस समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. श्रीकांत ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा कि मैं रोहित शर्मा को दुनिया के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में गिनता हूं. रोहित शर्मा की सबसे अच्छी खासियत कि वे शतकों के लिए जाते हैं और यह काफी शानदार है. वनडे में, उन्होंने 150, 180, 200 रन बनाए हैं, जरा सोचिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हो. यह रोहित शर्मा की महानता है. वह निश्चित तौर पर विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं, जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है. भारतीय टीम के उप-कप्तान के नाम वनडे में तीन दोहरे शतक हैं.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने 2014 एडिलेड टेस्ट को किया याद, जानें क्‍यों

कृष्माचारी श्रीकांत ने कहा कि एकदिवसीय में बड़ी शतकीय पारी खेलने की क्षमता रोहित शर्मा को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है. रोहित शर्मा ने एकदिवसीय में 29 शतक लगाए है जिसमें से 11 बार वह 140 से अधिक रन बनाने में सफल रहे है. अपने समय में खुद आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहे श्रीकांत ने कहा कि रोहित महानतम सलामी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष तीन या पांच में रहेंगे. श्रीकांत ने कहा कि मैं उसे विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा. रोहित शर्मा में सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह आसानी से बड़ी शतकीय पारी खेलते है या दोहरा शतक बनाते हैं, जो आश्चर्यजनक है.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की मानसिकता बदली, धोनी आगे लेकर गए, जानिए किसने कही ये बात

भारत के लिए 43 टेस्ट और 146 एकदिवसीय खेलने वाले 60 साल के श्रीकांत ने कहा कि एक दिवसीय मैच में अगर आप 150, 180 या 200 रन बना लेते है तो बस कल्पना कीजिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हैं. रोहित की यह महानता है. तीस साल के रोहित ने 224 एकदिवसीय में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए है. इसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक शामिल है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन है जो विश्व रिकार्ड है. उन्होंने 32 टेस्ट में 2141 रन बनाए है.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 30 Jun 2020, 04:12:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×