News Nation Logo

थिसारा परेरा ने 1 ओवर में 6 छक्के लगाए, श्रीलंका के पहले और क्रिकेट में 9वें बल्लेबाज बने

पेशेवर क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम करने वाले नौवें क्रिकेटर बन गए

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Mar 2021, 12:53:07 PM
Thisara Perera

थिसारा परेरा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. थिसारा परेरा पेशेवर क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज
  2. उनसे पहले पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर कौशल्या वीररत्ने ने 2005 में 12 गेंद में अर्धशतक जड़ा था.
  3. शेवर क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम करने वाले नौवें क्रिकेटर बन गए.

कोलंबो:

ऑलराउंडर थिसारा परेरा पेशेवर क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, परेरा ने यह उपलब्धि रविवार को यहां पनागोडा में सैन्य मैदान में जारी मेजर क्लब्स लिमिटेड ओवर लिस्ट ए टूर्नामेंट में हासिल की. उन्होंने 13 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली और साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर डाला. क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) ने भी अपने ट्विटर पर परेरा का एक ओवर में छह छक्के लगाने का वीडियो पोस्ट किया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचे, अब होगा कप्तान पर बड़ा फैसला

श्रीलंकाई आर्मी की कप्तानी कर रहे परेरा टूर्नामेंट में ब्लूमफील्ड क्रिकेट एवं एथलेटिक क्लब के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने अपनी पारी में कुल आठ छक्के लगाए, जो किसी श्रीलंकाई बल्लेबाज का लिस्ट ए में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी है. उनसे पहले पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर कौशल्या वीररत्ने ने 2005 में 12 गेंद में अर्धशतक जड़ा था. परेरा इस तरह पेशेवर क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम करने वाले नौवें क्रिकेटर बन गए. परेरा यह कारनामा करने वाले अब नौवें क्रिकेटर बन गए हैं. उनके अलावा गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस व्हाइटली, हजरतुल्लाह जजई, लियो कार्टर और किरेन पोलार्ड क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में एक ओवर में छह छक्के लगा चुके हैं. परेरा ने श्रीलंका के लिए छह टेस्ट, 166 वनडे और 64 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले है

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट मे पोलार्ड ने छह छक्के लगाए थे. सबसे पहले वनडे क्रिकेट में साल 2007 के विश्व कप साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने  एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. उसके बाद भारत के युवराज सिंह ने टी-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 12:53:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Thisara Perera