logo-image

शिखर धवन के लिए बहुत खास होने वाला है श्रीलंका दौरा, जानिए क्यों 

IND vs SL Series : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज शिखर धवन के लिए टी20 विश्व कप को देखते हुए काफी अहम है.

Updated on: 03 Jul 2021, 04:33 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज शिखर धवन के लिए टी20 विश्व कप को देखते हुए काफी अहम है. लक्ष्मण ने कहा है कि मुझे लगता है कि सीमित ओवर के क्रिकेट में प्रदर्शन करने का फल शिखर धवन को मिलना चाहिए. वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन धवन को टी20 विश्व को देखते हुए इस अवसर का फायदा उठाना होगा. उन्होंने कहा कि टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी है क्योंकि रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ओपनर के तौर पर हैं. विराट कोहली भी कह चुके हैं कि वह टी20 प्रारूप में ओपनिंग करना चाहते हैं. ऐसे में श्खिर धवन को रन बनाने होंगे. 

यह भी पढ़ें : जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, जानिए खासियतें 

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय टीम का कप्तान बनना सुखद है और हर कोई देश का नेतृत्व करने पर गर्व महसूस करता है. लेकिन हमेशा स्कोर बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिससे टीम में जगह सुरक्षित हो सके. पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि धवन मजा करना पसंद करते हैं. आप जब भी उनसे मिलेंगे तो वह हमेशा हंसते हुए रहते हैं. युवा खिलाड़ियों को उनके साथ अच्छा लगेगा. भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को कोलंबो में पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी का फेज 2 में खेलना मुश्किल

भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशन किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा के साथ कौन करे ओपनिंग, वसीम जाफर ने बताया

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई