logo-image

IND vs ENG : रोहित शर्मा के साथ कौन करे ओपनिंग, वसीम जाफर ने बताया

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल घायल हो गए हैं. उन्हें चोट लगी है. ऐसे में आशंका है कि शुभमन गिल टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे.

Updated on: 03 Jul 2021, 11:11 AM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल घायल हो गए हैं. उन्हें चोट लगी है. ऐसे में आशंका है कि शुभमन गिल टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल सहित पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल की टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. ऐसे में शुभमन गिल की जगह कौन लेगा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है. वैसे इस वक्त इंग्लैंड में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल दोनो हैं, दोनों ओपनिंग कर सकते हैं. इस सीरीज में पांच टेस्ट खेले जाने हैं, ऐसे में भारतीय टीम किस पर भरोसा जताती है, ये देखना होगा, लेकिन इस बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इस मामले पर अपनी राय रख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह : टीम इंडिया से 5 साल से बाहर, लेकिन नहीं लिया संन्यास 

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का कहना है कि अगर शुभमन गिल चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रहते हैं तो उनकी जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया जाना चाहिए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि शुभमन चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं लेकिन वह सीरीज के मुकाबलों में शामिल हो पाएंगे कि नहीं यह कहना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप से बचने का आज ही मौका 

भारत के लिए 31 टेस्ट खेलने वाले वसीम जाफर ने कहा है कि यह मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल के लिए बड़ा अवसर है. हालांकि मयंक अग्रवाल मेरी पहली पसंद होंगे. उनका करियर अबतक शानदार रहा है. ऑस्ट्रेलिया में दो खराब पारी के बाद मयंक अग्रवाल को बाहर किया गया था लेकिन मुझे भरोसा है कि वह इस अवसर के लिए उत्सुक होंगे. उन्होंने कहा कि पांच मैचों की यह बड़ी सीरीज है जो क्रिकेटरों का करियर बना और बिगाड़ सकती है. मुझे लगता है कि राहुल भी मध्यक्रम में फिट बैठ सकते हैं. शुभमन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. उन्होंने 28 और आठ रन बनाए थे. डब्लूटीसी फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन करने पर शुभमन पर सवाल उठे थे और पूर्व चयनकर्ता गगन खोडा ने कहा था कि शुभमन को ओपनिंग के बजाए मध्यक्रम में उतरना चाहिए.