logo-image

श्रीलंका ने लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी स्ट्रेटेजी कोच नियुक्त किया

श्रीलंका ने लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी स्ट्रेटेजी कोच नियुक्त किया

Updated on: 02 Jun 2022, 09:15 PM

कोलंबो:

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को तेज गेंदबाजी के दिग्गज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों के लिए राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी स्ट्रेटेजी कोच के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की।

मलिंगा ने पहले उसी पद पर काम किया था, जब श्रीलंका ने इस साल फरवरी में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था।

एसएलसी ने एक बयान में कहा, मलिंगा दौरे के दौरान श्रीलंका के गेंदबाजों की मदद करेंगे, रणनीतिक योजनाओं के ऑन-फील्ड लागू करने के लिए सामरिक अंतर्दृष्टि और तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान करेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट को विश्वास है कि मलिंगा के अनुभव और प्रसिद्ध डेथ-बॉलिंग विशेषज्ञता, विशेष रूप से टी 20 में प्रारूप टीम को इस महत्वपूर्ण श्रृंखला में बेहतर करने में मदद करेगा।

मलिंगा ने एक खिलाड़ी के रूप में अपने विजयी 2019 अभियान में लौटने से पहले पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी मेंटर के रूप में काम किया था। हाल ही में आईपीएल 2022 में उपविजेता के रूप में राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में भी कार्य किया।

श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7, 8 और 11 जून को राजधानी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम (पहले दो मैच) और कैंडी (आखिरी मैच) में पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी20 मैच खेलेगा।

दोनों टीमें 14, 16, 19, 21 और 24 जून को पांच वनडे मैच भी खेलेंगी, जिसमें पहले दो मैच कैंडी में होंगे और उसके बाद आखिरी तीन मैच कोलंबो में खेले जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.