logo-image

सौरव गांगुली अब खतरे से बाहर, जानिए क्या आया ताजा अपडेट

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शनिवार को सीने में दर्द के कारण कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके परिवार के एक करीबी सूत्र ने जानकारी दी है कि सौरव गांगुली की तबियत अब स्थिर है.

Updated on: 02 Jan 2021, 04:15 PM

कोलकाता :

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शनिवार को सीने में दर्द के कारण कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके परिवार के एक करीबी सूत्र ने जानकारी दी है कि सौरव गांगुली की तबियत अब स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं. सूत्र के मुताबिक सौरव गांगुली अपने घर में बने जिम में वर्जिश कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें चक्कर आया और फिर उन्होंने ब्लैकआउट की शिकायत की. उन्होंने अपने पारिवारिक डॉक्टर को बुलाया जिन्होंने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें :  सुरेश रैना का बड़ा बयान, एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए IPL 2020 में....

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को तत्काल शहर में ही स्थित वुडलैंड्स म्यूनिसिपैलिटी अस्पताल ले जाया गया. सूत्र ने बताया कि अस्पताल लाने के बाद उनका ईसीजी टेस्ट किया गया. वह अब ठीक हैं और खतरे से बाहर हैं. उन्हें एंजियोप्लास्टी की जरूरत पड़ सकती है. ट्रोपोनिन टी टेस्ट भी उनका किया जाएगा जिससे सीने में उठे दर्द का कारण पता चलेगा. ऐसी खबर मिली है कि डॉक्टर सरोज मोंडल, जो कि शहर के एसएसकेएम अस्पताल में प्रोफेसर हैं, सौरव गांगुली की देखरेख के लिए वुडलैंड्स अस्पताल पहुंच गए हैं और वही उनकी देखरेख कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी बोलीं, सौरव गांगुली को आया था दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी जारी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है, सौरव गांगुली की खबर सुनकर दुख हुआ. उन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ा है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मैं उनके जल्दी स्वास्थ होने की कामना करती हूं. मेरी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं. भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने ट्वीट किया, दादा के जल्दी स्वास्थ होने की कामना करता हूं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, दादा के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. जल्दी ठीक होइए दादा.