News Nation Logo

सौरव गांगुली पर बनेगी फिल्म, जानिए कौन निभाएगा दादा का रोल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पर फिल्म बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. पिछले करीब दो साल से इसको लेकर कवायद चल रही थी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Jul 2021, 08:45:36 AM
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly (Photo Credit: ians)

highlights

  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बनेगी बायोपिक
  • निर्देशन कौन करेगा, इसको लेकर अभी साफ नहीं है तस्वीर
  • सौरव गांगुली के रोल के लिए कई बड़े नाम आए हैं सामने

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पर फिल्म बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. पिछले करीब दो साल से इसको लेकर कवायद चल रही थी, लेकिन पक्का नहीं हो पा रहा था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि खुद सौरव गांगुली ने हामी भर दी है और सारी चीजें ग्राउंड पर जल्द ही आ जाएंगी. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि सौरव गांगुली पर बनने वाली फिल्म का निर्देशन कौन करेगा और बड़ी बात ये भी है कि सौरव गांगुली का किरदार कौन निभाएगा. हालांकि कुछ नाम मीडिया में जरूर चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB की रिटेन लिस्ट से इस खिलाड़ी ने गायब किया एबी डिविलियर्स का नाम 

सौरव गांगुली को इस बात का श्रेय जाता है कि भारतीय क्रिकेट टीम को टीम इंडिया उन्हीं की कप्तानी में बनाया गया. खेल के दिनों  में सौरव गांगुली का जोश, जज्बा और जुनून अलग ही नजर आता था. पिछले करीब दो साल से उनकी बायोपिक बनाने की तैयारी चल रही है. फिल्म निर्देशक करन जौहर एक दो बार बीसीसीआई दफ्तर में भी जाते हुए देखे गए थे. लेकिन ये तब की बात है जब कोरोना वायरस नहीं था, लेकिन इसके बाद मामला शांत हो गया. अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुद ही साफ कर दिया है कि उन पर फिल्म बन रही है. सौरव गांगुली ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा है कि मैं बायोपिक के लिए तैयार हो गया हूं. उन्होंने कहा कि ये फिल्म हिन्दी में बनेगी, लेकिन निर्देशक का नाम बताना संभव नहीं है. इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि उनका रोल कौन निभाएगा, हालांकि गांगुली ने इशारा किया है कि रणवीर कपूर उनका रोल निभा सकते हैं. वहीं कुछ रिपोर्ट में रितिक रोशन का भी नाम चल रहा है. इस पर अभी मोहर लगना बाकी है. 

यह भी पढ़ें : IPL : ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े सिक्सर किंग, एक का तिहरा शतक 

आपको बता दें कि अभी तक जिन भी क्रिकेटर की बायोपिक बनी है, उसमें सबसे ज्यादा हिट पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर बनी फिल्म ही रही है. एमएम धोनी टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं. वे दुनिया के अकेले ऐसे कप्तान हैं, जो तीन आईसीसी की ट्रॉफी जीत चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता में इस फिल्म ने भी खूब इजाफा किया था. ये फिल्म तब बनी थी, जब धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे थे और लोगों को धोनी के जीवन और उनके संघर्ष के बारे में पता चला था. देखना होगा कि धोनी के बाद सौरव गांगुली की फिल्म कब तक बनकर तैयार हो जाएगी और लोग इसे कितना पसंद करते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 08:45:36 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो