News Nation Logo
Banner

राष्ट्रगान के वक्त क्यों रोए सिराज, मोहम्मद कैफ और वसीम जाफर ने कही बड़ी बात 

मोहम्मद सिराज को गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की शुरुआत से पहले राष्ट्रगान के समय रोते हुए देखा गया था. मोहम्मद सिराज का रोते हुए वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Jan 2021, 05:41:18 PM
Siraj gets emotional while singing national anthem at SCG  Credit Twitter

Siraj gets emotional while singing national anthem at SCG Credit Twit (Photo Credit: Credit Twitter )

नई दिल्ली :

मोहम्मद सिराज को गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की शुरुआत से पहले राष्ट्रगान के समय रोते हुए देखा गया था. मोहम्मद सिराज का रोते हुए वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर मोहम्मद सिराज ने कहा है कि उनके दिवंगत पिता की याद ने उनकी आंखों में आंसू ला दिए थे. मोहम्मद सिराज के पिता का भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के तकरीबन एक सप्ताह बाद 20 नवंबर को निधन हो गया था. उन्हें वापस जाने का विकल्प दिया गया था, लेकिन उन्होंने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली संकट में, हितों के टकराव में फंस सकते हैं, जानिए मामला

हर मैच से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान गाया जाता है और सभी खिलाड़ी मैदान पर खड़े होते हैं. सिडनी टेस्ट मैच में भी परंपरा को निभाया गया. इसी दौरान टीम इंडिया के लिए दूसरा टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज थोड़े भावुक दिखे. भारत के राष्ट्रगान के वक्त मोहम्मद सिराज अपने जज्बातों पर काबू नहीं कर पाए और उनके आंखों से आंसू छलके गए. सिराज की ये वीडियो कैमरे में कैद हुई जिसके बाद ये वीडियो क्रिकेट फैंस के बीच तेजी से वायरल हो रही है. 

यह भी पढ़ें : अश्विन बनाम स्टीव स्मिथ की जंग पर क्या बोले दिग्गज बल्लेबाज, जानिए यहां 

मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम का हिस्सा थे. उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर टेस्ट डेब्यू किया और टीम को जीत में अहम रोल निभाया. इसी प्रदर्शन के दम पर वह तीसरे टेस्ट मैच में शामिल किए गए हैं. पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने के बाद सिराज ने कहा कि राष्ट्रगान के समय, मुझे अपने पिता की याद आ गई. इसलिए मैं थोड़ा भावुक हो गया था. पिताजी हमेशा चाहते थे कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलूं. अगर वह जिंदा होते तो मुझे खेलता हुआ देखते.

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली ने अस्पताल से बाहर आकर इंस्टाग्राम पर किया मैसेज, जानिए क्या लिखा 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने सिराज की तारीफ की है. वसीम जाफर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, अगर मैदान पर दर्शक हो या कम दर्शक हो, फिर भी भारत के लिए खेलने से बड़ी प्रेरणा कुछ नहीं हो सकती. एक महान खिलाड़ी ने कहा था कि, आप दर्शकों के लिए नहीं बल्कि देश के लिए खेलते हो. वहीं मोहम्मद कैफ ने लिखा, मैं चाहता हूं कि कुछ लोग इस फोटो को याद रखें. यह मोहम्मद सिराज हैं और उनके लिए राष्ट्रगान का यह मतलब है. पिता के निधन के बाद सिराज अभी तक अपने परिवार से नहीं मिले हैं. वह 19 जनवरी के बाद घर लौटेंगे.

(Input ians)

First Published : 07 Jan 2021, 05:41:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.