logo-image

Shubman Gill टी20 में सबसे तेज सेंचुरी जड़ने वाले तीसरे इंडियन खिलाड़ी बने, जानें टॉप पर कौन

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज इस वक्त अपने क्रिकेट करियर की बुलंदियों पर हैं. बुधवार को उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफा अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा और भारत को सीरीज दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 02 Feb 2023, 11:06 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज इस वक्त अपने क्रिकेट करियर की बुलंदियों पर हैं. बुधवार को उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफा अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा और भारत को सीरीज दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने न सिर्फ टी20 में पहला शतक जड़ा बल्कि सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में भी विराट कोहली को पछाड़कर पहले नंबर पर भी आ गए हैं. इतना ही नहीं वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. 

शुभमन गिल ने टी20 इंटरनेशनल की छठी पारी में शतक जड़ा है. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ 63 गेंदों पर 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 126 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के जड़े. गिल का टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक है. टी20 इंटरनेशनल सबसे तेज सेंचुरी जड़ने के मामले में दीपक हूडा टॉप पर हैं. हूडा ने टी20 इंटरनेशनल की तीसरी पारी में शतक जड़ दिया था. जबकि इस लिस्ट में तीसरे दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं. केएल राहुल ने टी20 इंटरनेशनल की चौथी पारी में शतक जड़ा था. अब तीसरे नंबर पर गिल का नाम शामिल हो गया है.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने इस खिलाड़ी को बताया इंडिया का फ्यूचर, हाल ही में तोड़ा है रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम शामिल है. सुरेश रैना ने टी20 इंटरनेशनल की 12वीं पारी में शतक लगाया था. इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है. सूर्या ने टी20 इंटरनेशनल की 17वीं पारी में सेंचुरी जड़ा. इस लिस्ट में छठे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल की 36वीं पारी में पहली सेंचुरी लगाई थी. इस लिस्ट में सातवें नंबर पर टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली हैं. वह टी20 इंटरनेशनल की 96वें पारी में पहला शतक लगाया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: गिल ने बनाई इस खास लिस्ट में जगह, कोहली को भी छोड़ा पीछे

शुभमन गिल टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं. टीम इंडिया के लिए गिल तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. भारतीय टीम के लिए वह तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं. वह टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हुए हैं. उनकी यही लय बरकरार रह गई तो टीम इंडिया आने वाले वक्त में और मजबूती के साथ दिखेगी.