logo-image

Virat Kohli ने इस खिलाड़ी को बताया इंडिया का फ्यूचर, हाल ही में तोड़ा है रिकॉर्ड

भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली एक सोशल मीडिया पोस्ट में टीम के भविष्य को बताया है. उन्होंने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को टीम इंडिया का फ्यूचर बताया है.

Updated on: 02 Feb 2023, 07:44 PM

नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली vs एक सोशल मीडिया पोस्ट में टीम इंडिया के भविष्य को बताया है. उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को टीम इंडिया का फ्यूचर बताया है. बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में गिल ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा. उन्होंने न सिर्फ पहली सेंचुरी लगाई बल्कि टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया. गिल अब रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल ने कीवी टीम के खिलाफ 63 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 126 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और सात छक्के जड़े. गिल अपनी इस आतिशी पारी से विराट कोहली के बतौर भारतीय बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. इससे पहले टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में नाबाद 122 रन बतौर इंडियन बैटर सर्वाधिक स्कोर था. लेकिन गिल ने 126 रन बनाकर उनको पीछे कर दिया. 

कोहली ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कही बड़ी बात 

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर शुभमन गिल के साथ एक पिक्चर शेयर की. तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन दिया कि सितारा (स्टार). भारत का भविष्य यहां है. गिल ने टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक लगाकर कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा दी तोड़ा इसके साथ ही वह तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ऐसा किए थे. लेकिन अब इस लिस्ट में गिल का भी नाम शामिल हो गया. 

ऐसा रहा है गिल का क्रिकेट करियर 

शुभमन गिल के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह अब तक 13 टेस्ट मैचों की 25 पारियों में 736 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है. वनडे में गिल के बल्ले से अब तक 21 मैचों की 21 पारियों में 1254 रन निकले हैं. ओडिआई में गिल ने 5 अर्धशतक, चार शतक और एक दोहरा शतक जड़ा है. जबकि टी20 इंटरनेशनल की 6 मैचों की 6 पारियों में उन्होंने 202 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक निकला है.