News Nation Logo

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने जड़े शानदार शतक, जानिए कौन जीता

कप्तान श्रेयस अय्यर के शानदार शतक और शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने शनिवार को केएल सैनी ग्राउंड पर राजस्थान को 67 रनों से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चौथी जीत दर्ज की.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Feb 2021, 07:28:10 PM
Shikhar Dhawan  shreyas iyer

Shikhar Dhawan shreyas iyer (Photo Credit: IANS)

जयपुर:

कप्तान श्रेयस अय्यर के शानदार शतक और शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने शनिवार को केएल सैनी ग्राउंड पर राजस्थान को 67 रनों से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चौथी जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर ने 116 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्‍होंने 103 गेंदों का ही सामना किया. इसमें श्रेयस अय्यर  ने 11 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं शार्दूल ठाकुर ने 50 रन देकर चार विकेट लिए. इस जीत के साथ ही मुम्बई की टीम इलीट ग्रुप डी तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है. उसके खाते में चार मैचों से 16 अंक हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलने को लेकर SRH के कप्‍तान डेविड वार्नर ने दिया बड़ा अपडेट 

मैच में मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 317 रन बनाए. श्रेयस अय्यर के अलावा पृथ्वी शॉ ने 36 और यशस्वी जायसवाल ने 38 रनों का योगदान दिया.  सरफराज खान के बल्ले से 30 और सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 29 रन निकले. राजस्थान की ओर से एसके शर्मा ने तीन विकेट लिए जबकि अभिमन्यु लाम्बा को दो सफलता मिली. जवाब में राजस्‍थान की टीम महिपाल लोमरोर के 76 रनों के बावजूद 42.2 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 250 रन ही बना सकी. विकेटकीपर महेंद्र नरेंद्र सिंह ने 40 तथा अराफात खान ने 28 रन बनाए. मुम्बई की ओर से शार्दुल ठाकुर के अलावा धवल कुलकर्णी ने तीन विकेट लिए जबकि प्रशांत सोलंकी को दो सफलता मिली.  राजस्थान को चार मैचों में यह तीसरी हार मिली है.

यह भी पढ़ें : अपने ऊपर बने मीम पर कोच रवि शास्त्री ने कही ये बड़ी बात 

उधर एक दूसरे मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 153 रन के शानदार शतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में शनिवार को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के राउंड-4 एलीट ग्रुप-डी मैच में महाराष्ट्र को तीन विकेट से हरा दिया. दिल्ली की 4 मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह 12 अंकों के साथ ग्रुप-डी में दूसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 328 रनों का स्कोर बनाया. टीम के लिए केदार जाधव ने 86, अजीम काजी ने 91, यश नाहर ने 45, विशांत मोरे ने 24 और राहुल त्रिपाठी ने 23 रनों का योगदान दिया. दिल्ली की ओर से ललित यादव ने तीन विकेट, कप्तान सांगवान ने दो और कुलवंत खेजरोलिया तथा सिमरजीत सिंह ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : यूसुफ पठान, नमन ओझा और विनय कुमार सचिन तेंदुलकर की टीम से खेलेंगे

दिल्ली ने महाराष्ट्र से मिले 329 रनों के लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. शिखर धवन ने 118 गेंदों पर 21 चौके और एक छक्के के सहारे 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. उनके अलावा ध्रुव शौरी ने 75 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 61 रनों का योगदान दिया. वहीं, क्षितिज शर्मा ने 36, नीतीश राणा ने 27 और ललित यादव ने नाबाद 18 रन बनाए. महाराष्ट्र की ओर से सत्यजीत बाचव ने तीन और काजी, मुकेश चौधरी तथा प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 07:28:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.