logo-image

Rohit Sharma : 'रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर है', शोएब अख्तर हिटमैन की तारीख में बोल दी ये बात

Shoaib Akhtar on Rohit Sharma : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा के लिए कुछ खास बातें कही है, जिन्हें जानकार आप खुद भी हैरान रह जाएंगे. आइए हम आपको पूरी बात बताते हैं.

Updated on: 26 Nov 2023, 12:48 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम लगातार 10 मैचों जीतकर फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए ज्यादा रने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बल्ले से निकले. ये दोनों बल्लेबाज पूरे वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी टॉप-2 बल्लेबाज थे. 

रोहित शर्मा से बड़ा ओपनर कौन है? 

अब फैंस के मन में यह सवाल उठा रहा है कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा औक विराट कोहली खेलते नजर आएंगे या नहीं. इस सवाल का जवाब देते हुए पाकिस्तान के पूर्व और सबसे तेज गेंद डालने वाले दुनिया के एकलौते गेंदबाज शोएब अख्तर ने जी न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा, 'क्या आपके पास रोहित शर्मा से बड़ा कोई ओपनर बल्लेबाज है? क्या इस वक्त पूरी दुनिया में रोहित शर्मा से बड़ा कोई ओपनर बल्लेबाज है? नहीं है. रोहित शर्मा दुनिया का बेस्ट ओपनर बैट्समेन है. अगर वह वनडे वर्ल्ड कप में 115 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट पर रन बना सकता है, तो सोचो वो टी20 में क्या हाल करेगा, तो आप उसे टी20 वर्ल्ड कप कैसे नहीं खिलाओगे.'

यह भी पढ़ें: टीम इडिया का अगला मोहम्मद शमी बनेगा ये खिलाड़ी, जानें आर अश्विन को क्यों लगता है ऐसा

रोहित और कोहली को देना पड़ेगा सम्मान

इस दौरान शोएब अख्तर से हार्दिक पांड्या के बारे में भी पूछा गया कि अगर हार्दिक को टी20 कप्तान बनाया जाता है, तो क्या रोहित हार्दिक की कप्तानी में खेलेंगे? इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि, देखिए! धोनी कप्तान बने, उनके अंडर में सचिन खेले और उन्होंने सचिन की रिस्पेक्ट की, फिर धोनी Virat Kohli के अंडर में खेले, विराट ने MS Dhoni की रिस्पेक्ट की, अब कोहली रोहित के अंडर में खेले और रोहित शर्मा ने कोहली की रिस्पेक्ट की, इसलिए अगर हार्दिक पांड्या कप्तान बनते भी हैं, तो अब ये उनका टाइम है कि वो भी इसी तरह से अपने सीनियर खिलाड़ी रोहित और कोहली की रिस्पेक्ट करें, क्योंकि इन्हीं दोनों सीनियर खिलाड़ियों की वजह से आज हार्दिक वहां तक पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: कंगारू खिलाड़ियों की शर्मनाक हरकत, कोहली-रोहित पर की गई ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अपमानजनक पोस्ट को किया लाइक