logo-image

टीम इडिया का अगला मोहम्मद शमी बनेगा ये खिलाड़ी, जानें आर अश्विन को क्यों लगता है ऐसा

India vs Australia T20 Series : रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की तारीफ की है. मुकेश इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के हिस्सा हैं.

Updated on: 26 Nov 2023, 12:12 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Mukesh Kumar : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (26 नवंबर) को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज की थी. वहीं इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है. मुकेश भारत के लिए 3 वनडे और एक टेस्ट भी खेल चुके हैं. अब भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मुकेश की तारीफ की है. उनका मानना है कि मुकेश टीम इडिया के अगले मोहम्मद शमी बन सकते हैं.

अश्विन ने मुकेश की तारीफ करते हुए कहा, 'पहले मुझे लगता था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे. लेकिन अब लगता है कि मुकेश कुमार बन सकते हैं. मुकेश की हाइट और बनावट उन्हीं की तरह है. इसके साथ-साथ शानदार कलाई की पोजीशन रहती है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था.'

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : RCB ने अपने इस स्टार खिलाड़ी को किया ट्रेड, SRH का यह प्लेयर हुआ टीम में शामिल

मुकेश कुमार का टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन

मुकेश कुमार टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल किए हैं. वहीं 3 वनडे मैचों में 4 विकेट चटकाए हैं. वहीं भारत के लिए खेले गए 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3 विकेट चटका चुके हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में 4 ओवरों में 29 रन दिए थे. हालांकि वे विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए थे.

घरेलू में प्रदर्शन

वहीं मुकेश की घरेलू मैचों के रिकॉर्ड ती बात करें तो वह काफी शानदार रहा है. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 72 पारियों में 151 रन बनाए हैं. इस दौरान 6 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. जबकि लिस्ट ए के 27 मैचों में 30 विकेट हासिल कर चुके हैं. जबकि घरेलू टी20 मैचों में 37 विकेट लिए हैं. हालांकि मुकेश कुमार को अभी टीम इंडिया के लिए खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है, लेकिन आने वाले वक्त में वह भारत के एक शानदार गेंदबाज के रूप में उभर सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मुंबई इंडियंस में फिर होगी हार्दिक पांड्या की एंट्री! ये 3 खिलाड़ी गुजरात टाइटंस के कप्तान की रेस में शामिल