logo-image

IPL 2024 : RCB ने अपने इस स्टार खिलाड़ी को किया ट्रेड, SRH का यह प्लेयर हुआ टीम में शामिल

IPL 2024 Trade Window : RCB ने मंयक डागर के लिए शाहबाज अहमद को ट्रेड कर दिया है. मयंक पिछले सीजन में SRH की स्क्वाड का हिस्सा थे.

Updated on: 26 Nov 2023, 11:48 AM

नई दिल्ली:

Shahbaz Ahmed Trade : आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है. IPL 2024 के लिए रिटेंशन लिस्ट जारी करने के आखिरी दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एक अहम ट्रेड डील हुआ है. इसमें दोनों टीमों ने अपने एक-एक खिलाड़ी की अदला-बदली की है. आरसीबी से शाहबाज अहमद सनराइजर्स की टीम में शामिल हुए हैं तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के मयंक डागर की एंट्री आरसीबी में हो गई है.

आरसीबी ने शाहबाज अहमद को IPL 2022 के पहले हुए मेगा ऑक्शन में 2.4 करोड़ रुपए में खरीदा था. शाहबाज ने IPL 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार खेल दिखाया. इसी प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टीम इंडिया में भी अपनी जगह बनाई. हालांकि उन्हें टीम इंडिया में अभी तक काफी कम मौके मिले हैं. IPL 2023 में भी RCB के लिए इनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : टीम इंडिया के बाद अब आईपीएल में होगी राहुल द्रविड़ की एंट्री! इस टीम का बनेंगे हिस्सा

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में मंयक डागर को खरीदा था. इस बॉलिंग ऑलराउंडर को SRH ने 1.8 करोड़ रुपए में अपने टीम में शामिल किया था. मयंक के लिए यह आईपीएल का पहला सीजन था. हालांकि उन्हें इस सीजन में सिर्फ तीन ही मुकाबले ही खेलने का मौका मिला.

 RCB और SRH मैनजमेंट में बदलाव

IPL 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों टीमों के मैनजमेंट में अहम बदलाव देखने को मिला है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियर विटोरी SRH के नए हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, वहीं आरसीबी के लिए एंडी फ्लावर हेड कोच की भूमिका में होंगे. ऐसे में इस बार दोनों फ्रेंचाइजियों की स्क्वाड में भी कुछ खास बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दोनों टीमें कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है.