logo-image

अब भारत में घुसने की जुगाड़ लगा रहे हैं शोएब अख्‍तर, जानिए ऐसी क्‍या कही बात

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर अब तक भारत के साथ वन डे सीरीज खेलने को लेकर व्‍याकुलता दिखा रहे थे. लेकिन अब दो कदम आगे बढ़ते हुए शोएब अख्‍तर ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने तक की बात कह दी है.

Updated on: 05 May 2020, 09:28 AM

New Delhi:

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar)  अब तक भारत के साथ वन डे सीरीज खेलने को लेकर व्‍याकुलता दिखा रहे थे. लेकिन अब दो कदम आगे बढ़ते हुए शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने टीम इंडिया (Team India) का गेंदबाजी कोच बनने तक की बात कह दी है. हालांकि भारत के पास पहले से ही इतने शानदार गेंदबाज रहे हैं, जो टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोचिंग दे सकें. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सोमवार को कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनने में कोई परेशानी नहीं है, अगर उन्हें इसकी पेशकश की जाती है तो वह अपने ज्ञान को साझा करेंगे. 

यह भी पढ़ें ः रिटायरमेंट के आखिरी दिन तक आईपीएल की इस टीम के साथ खेलते रहना चाहते हैं आंद्रे रसेल, कही ये बड़ी बात

शोएब अख्तर ने यह पेशकश सोशल नेटवर्किंग एप हेलो पर की. शोएब अख्तर से पूछा गया कि क्या वह भविष्य में भारतीय गेंदबाजी इकाई के साथ जुड़ना चाहेंगे तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया. शोएब अख्तर ने कहा, मैं निश्चित रूप से ऐसा करना चाहूंगा. मेरा काम ज्ञान साझा करना है. मैंने जो सीखा है उसके बारे में दूसरों से साझा करने में मुझे कोई परेशानी नहीं. क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजी करने वालों में शामिल अख्तर ने कहा, मैं मौजूदा गेंदबाजों की तुलना में अधिक आक्रामक, तेज और चुनौती देने वाला गेंदबाज तैयार करूंगा. जो बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती दे सके.

यह भी पढ़ें ः टेलीकॉम रिलायंस जियो में अभी भी बची हैं निवेश की संभावनाएं, बोफा रिसर्च की रिपोर्ट

शोएब अख्तर से जब पूछा गया कि क्या वह भारतीय गेंदबाजों को कोचिंग देने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर. मेरा काम जानकारी साझा करना है. मैंने जो सीखा है वह इल्म है और मैं इसे आगे बढ़ाऊंगा. मैं मौजूदा समय से ज्यादा आक्रामक, तेज और ज्यादा बोलने वाले गेंदबाज बना सकता है. इससे पहले अख्तर ने कोरोनावायरस के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखा था, जिसे कई दिग्गज क्रिकेटरों ने नकार दिया था और कहा था कि यह क्रिकेट पर बात करने या खेलने का नहीं है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हालांकि अख्तर का समर्थन किया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)