logo-image

IND vs AFG : केएल राहुल को पीछे छोड़ सकते हैं शिवम दुबे, बस करने होंगे ये काम

IND vs AFG : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में शिवम दुबे अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं और केएल राहुल को पीछे छोड़ सकते हैं.

Updated on: 16 Jan 2024, 05:03 PM

नई दिल्ली:

India vs Afghanistan 3rd T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. इससे पहले भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुका है. ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. वहीं पिछले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे तीसरे मुकाबले में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं और वह केएल राहुल को पीछे कर सकते हैं.

शानदार फॉर्म में हैं शिवम दुबे 

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले दोनों मुकाबले में बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी धमाल मचाया और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की.  दुबे ने पहले टी20 मैच में 60 रन और दूसरे टी20 मैच में 63 रनों की तूफानी पारी. इसके अलावा उन्होंने दोनों मैचों में 2 विकेट भी अपने नाम किए. इस वक्त वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में तीसरे टी20 मैच में अच्छा प्रदर्शन करके वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें: 'आज आपका लकी दिन', आपके गाड़ी के गैस का बिल भरेंगे Chris Gayle, Universe Boss ने जीता सबका दिल

केएल राहुल को छोड़ सकते हैं पीछे 

भारत की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं. किंग कोहली ने 201 रन बनाए हैं. वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं. उन्होंने 131 रन बनाए हैं. वहीं शिवम दुबे 123 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ऐसे में वह तीसरे टी20 मैच में 9 रन और बना देते हैं तो वह केएल राहुल को पीछे कर देंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Shreyas Iyer : 'मुझसे जो कहा गया, मैंने वो किया...' टीम इंडिया से बाहर होने पर पहली बार बोले अय्यर

शिवम दुबे ने भारतीय टीम के लिए 2019 में टी20 में डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें लगातार टी20 टीम में जगह नहीं मिली और वह अंदर और बाहर होते रहे. हालांकि इस दौरान वह टीम इंडिया के लिए 20 टी20 मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 275 रन बनाए हैं.  उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक वनडे मैच भी खेला है.